होम / Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, बनी 2022 की दूसरी सबसे बड़ी वीकएंड ओपनर

Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, बनी 2022 की दूसरी सबसे बड़ी वीकएंड ओपनर

• LAST UPDATED : September 12, 2022

Brahmastra:

नई दिल्ली: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड बनाने लगा है। ये फिल्म काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है और इसका शुरुआती सप्ताहांत भी बेहद अच्छा रहा। रिलीज होने के बाद ही इस फिल्म ने सिर्फ तीन दिन में अच्छी कमाई कर ली है। पहले दिन ही ये फिल्म 36 करोड़ की कमाई करते हुए इस साल हाईएस्ट हिंदी ओपनर बन गई तो वहीं दूसरे और तीसरे दिन भी फिल्म की कमाई बहुत अच्छी हुई है। वीकएंड पर हुई इस कमाई के बाद रणबीर ने अपनी पिछली रिकॉर्ड धारक फिल्म संजू को भी पछाड़ दिया है।

2022 की दूसरी सबसे बड़ी वीकएंड ओपनर

ब्रह्मास्त्र केवल हिंदी ही नहीं साउथ बेल्ट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ये फिल्म हिंदी समेत साउथ की अन्य भाषा में भी रिलीज हुई है जिसमें से यह साउथ में सबसे ज्यादा तेलुगू में जमकर कमाई कर रही है। अगर हिंदी बेल्ट की बात करें तो फिल्म ने पहले ही वीकएंड पर हिंदी भाषा में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया और बॉयकॉट गैंग के मुंह पर ताला लगा दिया है। इसके साथ ही ये अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से साल 2022 की दूसरी सबसे बड़ी वीकएंड ओपनर बन गई है। लेकिन इतने रिकॉर्ड और शानदार कमाई के बाद भी यह फिल्म साउथ सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ 2 से एक कदम पीछे रह गई।

सुपरहिट फिल्म RRR को छोड़ा पीछे 

केजीएफ: चैप्टर 2 (हिंदी) साल 2022 की अब तक की सबसे बड़ी वीकएंड ओपनर कन्नड़ फिल्म है। इस फिल्म ने अपने पहले वीकएंड पर 143.64 करोड़ की कमाई की थी। इसके बाद लगभग पांच महीने बाद भूल भुलैया 2 को छोड़कर, कोई भी फिल्म पहले वीकएंड पर 100 करोड़ नहीं कमा पाई थी। लेकिन ये मुकाम अब रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र ने हासिल कर लिया है। इस साल की एक और सुपरहिट फिल्म आरआरआर को पछाड़ते हुए ब्रह्मास्त्र इस साल पहले वीकएंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

विदेशों में 3 मिलियन डॉलर का आंकड़ा किया पार

ब्रह्मास्त्र ने विदेशों में भी ऐतिहासिक संख्या दर्ज की है। रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म ने यूएस/कनाडा में शानदार प्रदर्शन किया है। विदेशों में पहले दिन फिल्म 3 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार चुकी है। पेड प्रीव्यू भी इसमें शामिल है।

ये भी पढे़ं: पालतू कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य, नहीं कराने पर दिल्ली नगर निगम करेगी सख्त कार्रवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox