होम / Children Day 2022: चिल्ड्रेन्स डे पर बच्चों के लिए तैयार करें इन बॉलीवुड सॉन्ग्स से प्लेलिस्ट, बच्चें करेंगे जमकर मस्ती

Children Day 2022: चिल्ड्रेन्स डे पर बच्चों के लिए तैयार करें इन बॉलीवुड सॉन्ग्स से प्लेलिस्ट, बच्चें करेंगे जमकर मस्ती

• LAST UPDATED : November 14, 2022

Children Day 2022:

Children Day 2022: 14 नवंबर को हर साल चिल्ड्रेन्स डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। यह दिन स्पेशली बच्चों के लिए डेडिकेट है। इस दिन देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन भी मनाया जाता है। आपको बता दे पंडित जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से बेहद प्यार था। इसलिए आज के चिल्ड्रेन्स डे मनाया जाता है। स्कूल-कॉलेजों में भी कई प्रोग्राम्स ऑर्गेनाइज किए जाते हैं और इन कार्यक्रमों में बच्चों के सॉन्ग बजाकर खूब मस्ती की जाती है। इस चिल्ड्रेन्स डे पर बॉलीवुड के इन कुछ स्पेशल सॉन्ग के जरिए बच्चों का ये दिन आप भी खास बना सकते हैं।

लकड़ी की काठी’

फिल्म ‘मासूम’ का ‘लकड़ी की काठी, काठी का घोड़ा’ गाना आज भी बच्चों का फेवरेट है। इस सॉन्ग में उर्मिला मातोंडकर और जुगल हंसराज थे।

नन्हे मुन्ने बच्चे तेरी मुट्टी में क्या है’

‘बूट पॉलिश’ फिल्म 1954 में आई थी। इस फिल्म का गाना ‘नन्हे मुन्ने बच्चे तेरी मुट्टी में क्या है’ भी चिल्ड्रेन्स डे के लिए बेस्ट है। आज भी ये गाना बच्चों को बेहद पसंद आता है। इस स़ॉन्ग को मोहम्मद रफी और आशा भोसले ने गाया है।

हम भी अगर बच्चे होते’

फिल्म ‘दूर की आवाज’ का सॉन्ग ‘हम भी अगर बच्चे होते’ काफी सुना जाने वाला गीत है। हालांकि, ये बर्थडे स़ॉन्ग है। इसे मोहम्मद रफी, आशा भोसले और मन्ना डे ने गाया है।

छोटा बच्चा जान के ना कोई आंख दिखाना’

1996 में आई फिल्म ‘मासूम’ का ‘छोटा बच्चा जान के ना कोई आंख दिखाना’ सॉन्ग बच्चों क बीच काफी फेमस है।  चिल्ड्रेन्स डे पर इस गाने को बजाकर बच्चों को मस्ती करा सकते हैं।

बम-बम भोले’

फिल्म ‘तारे जमीन पर ‘ का सॉन्ग ‘बम बम भोले’ बच्चों की मस्ती के लिए परफेक्ट सॉन्ग है। इस गाने पर बच्चे झूमकर डांस करते हैं तो चिल्ड्रेन्स डे पर आमिर खान की तरह आप भी बच्चों को मस्ती करा सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: एक्टर सिद्धांत को याद कर वाइफ एलेसिया हुई भावुक, लिखा- आखिरी सांस तक प्यार करती रहूंगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox