Monday, July 15, 2024
Homeबॉलीवुडदुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हैं दीपिका पादुकोण, जारी हुई...

Deepika Padukone: दुनियाभर की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट जारी हुई है। इसमें विज्ञान के अनुसार बताया गया है कि कौन सबसे ज्यादा सुदंर है। जोडी कॉमर को दुनिया में सबसे खूबसूरत महिला के चेहरे के रूप में चुना गया है। इस लिस्ट में 10 महिलाओं के नाम शामिल हैं, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी अपनी जगह बनाई है। इस टॉप 10 सूची में दीपिका पादुकोण एकमात्र भारतीय महिला हैं। तो आइए जानते हैं किस-किस का नाम इस लिस्ट में शामिल है और दीपिका कौन से स्थान पर मौजूद हैं।

इतना मिला जोडी कॉमर को स्कोर

आपको बता दें कि यह लिस्ट एक वैज्ञानिक के द्वारा जारी की गई है। इन्होंने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला चेहरों की सुंदरता का अनुपात मापने में प्राचीन ग्रीक तकनीक को अपनाने के लिए कंप्यूटरीकृत मैपिंग स्ट्रैटेजी का सहारा लिया है। जिसमें जोडी के चेहरे को रेशियो के अनुसार 98.7 प्रतिशित स्कोर दिया गया है।

दीपिका पादुकोण को मिला ये स्थान

मिली जानकारी के अनुसार यूके स्थित प्लास्टिक सर्जन, डॉ जूलियन डी सिल्वा ने स्टडी के अनुसार जोडी कॉमर को दुनिया के सबसे खूबसूरत महिला चेहरे के लिए चुना है। इस सूची में अभिनेत्री जेंडाया, मॉडल बेला हदीद दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। इसके साथ ही बेयॉन्से और किम कार्दशियन ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। वहीं, दीपिका पादुकोण दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में नौंवे पायदान पर मौजूद हैं।

टॉप-10 लिस्ट

जोडी कॉमर के साथ-साथ सेलेब्स के गोल्डन रेशियो स्कोर प्रतिशत में कुछ इस प्रकार हैं। इस लिस्ट में जेंडाया (94.37), बेला हदीद (94.35), बेयॉन्से (92.44), एरियाना ग्रांडे (91.81), टेलर स्विफ्ट (91.64), जॉर्डन डन (91.39), किम कार्दशियन (91.28), दीपिका पादुकोण (91.22) और होयोन जंग (89.63) शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: धनतेरस पर खरीदने वाले हैं झाड़ू तो इन बातों का रखें खास ध्यान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular