Monday, July 8, 2024
HomeबॉलीवुडHappy Birthday Sunny Deol: देखिए सनी पाजी की दमदार फिल्में, जिन्होंने गदर...

India News (इंडिया न्यूज़) : बॉलीवुड इंडस्ट्री में ‘गदर’ मचाने वाले सनी देओल आज 58 साल के हो गए हैं। आज यानि गुरुवार को उनका बर्थडे है। 19 अक्टूबर, 1965 को धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बड़े बेटे सनी देओल का जन्म हुआ। कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि उनका असली नाम अजय सिंह देओल है।

सनी असल में एक्टर का निकनेम है। फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने इसी नाम से अपनी शुरुआत करना सही समझा। सनी के स्पेशल डे पर जानेंगे ऐसे ही कुछ और रोचक बातें।

इंग्लैंड से की अभिनय की पढ़ाई

बता दें, 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में सनी देओल की तूती बोलती थी। वह अपने पिता धर्मेंद्र की तरह बड़े एक्टर बनने का ख्वाब देखते थे। सनी एक्टिंग को लेकर पैशनेट थे। उन्होंने इंग्लैंड जाकर पढ़ाई की। उन्होंने बर्मिंघम में ओल्ड वर्ल्ड थिएटर से एक्टिंग की पढ़ाई की। इसके बाद फिल्म बेताब से एक्टिंग डेब्यू किया। शुरुआती करियर में सनी ने एक्शन हीरो की वह छाप छोड़ी, कि उन्हें टक्कर दे पाना नामुमकिन सा था।

सनी पाजी की दमदार फिल्में, जिन्होंने गदर मचाया

बता दें, हालिया दिनों में सनी देओल ‘गदर 2’ की काफी सुपरहिट रही है। उन्होंने ‘दामिनी’, ‘घायल’, ‘घातक’, ‘जीत’, ‘अर्जुन पंडित’ और ‘बॉर्डर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर उनके फिल्मों का आन्नद ले सकते हैं।बता दें, सनी पाजी के कई डायलॉग्स भी है जो आइकोनिक है। ‘तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख मिलती रही है लेकिन इंसाफ नहीं मिला माई लॉर्ड, इंसाफ नहीं मिला, मिली है तो सिर्फ ये तारीख’, ‘ये मजदूर का हाथ है कात्या, लोहा पिघलाकर उसका आकार बदल देता है’।

also read ; Katrina Kaif ने दुपट्टे से छुपाई प्रेग्नेंसी? एक्ट्रेस के नए वीडियो से सोच में पड़े फैंस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular