होम / Hrithik Ad Controversy: ‘महाकाल की थाली’ वाले विज्ञापन पर छिड़ा विवाद, Zomato ने मांगी माफी

Hrithik Ad Controversy: ‘महाकाल की थाली’ वाले विज्ञापन पर छिड़ा विवाद, Zomato ने मांगी माफी

• LAST UPDATED : August 21, 2022

Hrithik Ad Controversy: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन के नए एडवरटाइजमेंट को लेकर विवाद रोजाना बढ़ता ही जा रहा है। इन सबके बीच मामले को बढ़ता देख ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमाटो ने माफी मांग ली है। दरअसल जोमाटो के लिए किए गए ऋतिक के इस एड पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगा है। ऋतिक रोशन के इस जोमाटो एड में उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का जिक्र किया गया है, जिस पर पूरा विवाद छिड़ गया।

आपको बता दे कि जोमैटो ने इस मामले में माफी मांग कर विज्ञापन हटा लिया है। जोमैटो ने कहा कि हम उज्जैन के लोगों का सम्मान करते हैं। महाकाल के भक्तों की भावनाओं का सम्मान करते हुए विज्ञापन को हटा लिया गया है। जोमैटो ने कहा कि हमारा विज्ञापन उज्जैन में महाकाल रेस्टोरेंट के लिए बनाया गया था। महाकाल रेस्टोरेंट से हमारे लिए सबसे ज्यादा आर्डर आते हैं। थाली उनके मैन्यू में शामिल है।

ऋतिक के विज्ञापन पर खड़ा हुआ बवाल 

दरअसल, जोमाटो के इस नए एडवरटाइजमेंट में ऋतिक यह कहते नजर आ रहे हैं कि मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगवा ली। एड में महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर ऋतिक रोशन के विज्ञापन पर बवाल खड़ा हो गया। ऋतिक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस एड वीडियो में ऋतिक रोशन कई शहरों का नाम लेते हैं. जिनमें से एक उज्जैन का भी नाम शामिल है। इस दौरान ऋतिक रोशन जोमाटो के फूट डिलीवरी बॉय से पैकेट लेने के बाद एक लाइन बोलते दिख रहे हैं और वो लाइन है- थाली का मन किया, उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया। वहीं ऋतिक के इस एड का वीडियो सामने आने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी इस विज्ञापन का विरोध कर रहे हैं।

मंदिर के पुजारियों ने उठाया मुद्दा

जोमैटो के खिलाफ बॉयकॉट की शुरुआत महाालेश्वर मंदिर के 2 पुजारियों द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद हुई थी। दोनों पुजारियों ने इस विज्ञापन को तुरंत हटाए जाने की मांग की थी। पुजारियों का कहना था कि उनका प्रसाद एक थाली में श्रृद्धालुओं को मुफ्त में दिया जाता है और यह कोई फूड डिलीवरी ऐप से ऑर्डर की जाने वाली थाली नहीं है। वे इस मामले को लेकर उज्जैन के डीसी आशीष सिंह के पास भी पहुंचे थे। इसके बाद से ही ट्विटर पर जोमैटौ के खिलाफ बॉयकॉट ट्रेंड शुरू हो गया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox