Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडKangana Ranaut: 'पठान' के रिलीज के दिन कंगना ने किया ट्वीट, कहा-...

Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत लगभग डेढ़ साल बाद ट्विटर पर लौट चुके हैं। इसी के साथ कंगना ने एक बार फिल्म इंडस्ट्री पर निशाना साधा है। बता दें कि एक्ट्रेस ने किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनके ट्विट को देखकर ऐसा लगता है कि वो शाहरुख खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पठान की बात कर रही हैं।

कंगना ने किया ट्वीट-

कंगना रनौत ने ट्वीट किया है कि फिल्म इंडस्ट्री “मूर्ख” है, जहां एक आर्ट प्रोजेक्ट्स की सफलता का अंदाजा पैसों से लगाया जाता है। कंगना की ये टिप्पणी शाहरुख खान की फिल्म पठान के रिलीज के दिन सामने आई है। कंगना का कहना है कि प्रयास/सृजन/कला की सफलता के बाद वे आपके चेहरे पर कमाई के आंकड़े फेंकते हैं, जैसे कि कला का कोई अन्य उद्देश्य ही न हो। ऐसा करने से उनकी निम्न मानसिकता उजागर होती है।

फिल्म इंडस्ट्री के लिए कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि सिनेमा बाकी इंडस्ट्रीजों की तरह “प्रमुख आर्थिक लाभ” के लिए नहीं बना है और यही वजह है कि कलाकारों की पूजा की जाती है। कंगना ने लिखा कि, “प्रारंभिक रूप से कला मंदिरों में खिलती थी और साहित्य/थिएटर और अंततः सिनेमाघरों तक पहुंच गई। यह एक इंडस्ट्री है लेकिन अन्य अरबों/ट्रिलियन डॉलर के व्यवसायों की तरह प्रमुख आर्थिक लाभ के लिए नहीं बनाया गया है, इसलिए कला/कलाकारों की पूजा की जाती है न कि इंडस्ट्रीपतियों या अरबपतियों की।” उन्होंने कहा कि “भले ही कलाकार राष्ट्र में कला और संस्कृति के बहुत प्रदूषित करने में लिप्त हों, लेकिन उन्हें यह बेशर्मी से नहीं बल्कि विवेकपूर्ण तरीके से करना चाहिए…”

ये भी पढ़ें: ‘पठान’ के साथ भाईजान की एंट्री, ‘किसी का भाई किसी की जान’ का टीजर हुआ रिलीज

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular