होम / Karan Johar On Remake Films: करण जौहर ने फिल्मों के रीमेक को बताया बॉलीवुड की बर्बादी, खुद को बताया गुनहगार

Karan Johar On Remake Films: करण जौहर ने फिल्मों के रीमेक को बताया बॉलीवुड की बर्बादी, खुद को बताया गुनहगार

• LAST UPDATED : December 10, 2022

Karan Johar On Remake Films: बीते काफी समय से बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम करती नजर नहीं आ रही हैं। यही वजह है कि इंडस्ट्री घाटे में रहने लगी है। ऐसे में करण जौहर ने अब इसका गुनहगार खुद को बताया है और एक बड़ा बयान भी दिया है।

करण ने बॉलीवुड को लेकर कही ये बात

गौरतलब है कि इंडस्ट्री में रीमेक फिल्मों का काफी चलन है। फिल्म के मेकर्स और कलाकार रीमेक बनाने में लगे हुए हैं। ये न तो बॉक्स ऑफिस पर सफल हो रही है और न दर्शकों को पसंद आ रही है। ऐसे में इसका गुनहगार करण जौहर ने खुद को मान लिया है। उनका कहना है कि ‘पूरे हिंदी सिनेमा में एक बहुत बड़ी समस्या है कि हममें कहानी को लेकर दृढ विश्वास और आस्था भी नहीं है। हमारे पास सलीम जावेद के रूप में असल आवाज़ थी जो सिनेमा में जीवंत किरदार को उतारते थे।’

हमने 70 के दशक की जड़ों को खो दिया- करण

करण जौहर ने कहा, ’70 तक सलीम जावेद ने जो असल कहानियों और किरदार को संभाल कर रखा था, हमने वही 80 में दक्षिण भाषाओं की फिल्मों का रीमेक बनाना शुरू कर दिया। 80 में रीमेक बनना शुरू हो गया। इसके अलावा 90 के दशक में हमने लव स्टोरी हम आपके हैं कौन की सफलता को देखते हुए लव स्टोरी बनाना शुरू कर दिया और इन सब में दोषी मैं भी हूं, इसी तरह से हमने 70 के दशक की जड़ों को खो दिया’।

खुद की ओरिजिनल कहानियों पर नहीं किया विश्वास..

उन्होंने साल 2000 में आई फिल्म लगान का भी जिक्र किया, जिसकी सफलता के देखते हुए हर कोई इसी जॉनर की फिल्में बनाने लगा गया। इसके बाद ऐसा ही हुआ जब 2010 में फिल्म दबंग आई। करण का कहना है कि, ‘हमने अपनी जड़ों को खोया और खुद की ओरिजिनल कहानियों पर विश्वास नहीं किया। यदि हम स्विट्ज़रलैंड और न्यूज़ीलैंड जाकर फिल्म का निर्माण करते हैं तो लोग खुद को उस कहानी से जुड़ा हुआ महसूस नहीं करते हैं’।

ये भी पढ़ें: जहांगीरपुरी में देर रात झुग्गियों में आग लगने से हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox