होम / Khuda Haafiz 2 Review: खुदा हाफिज 2 देखने से पहले जानें कैसी है यह फिल्म

Khuda Haafiz 2 Review: खुदा हाफिज 2 देखने से पहले जानें कैसी है यह फिल्म

• LAST UPDATED : July 8, 2022

Khuda Haafiz 2 Review

बॉलीवुड के एक्शन स्टार विद्युत जामवाल और एक्ट्रेस शिवालिका ओबेरॉय की फिल्म ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’ सिनेमा घरों में रिलीज हो गई है। आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2020 में आई ‘खुदा हाफिज’ का ही सीक्वल है। लोगों में इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटमेंट है क्योंकि यह फिल्म ‘खुदा हाफिज’ की सीरीज है। कोरोना महामारी के दौर के बाद पहली बार विद्युत जामवाल की फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

विद्युत जामवाल की अग्निपरीक्षा

41 साल के हो चुके विद्युत जामवाल 11 साल में अब तक 12 हिंदी फिल्मों में दिख चुके हैं। पिछली दो फिल्में ‘द पॉवर’ और ‘सनक’ सीधे ओटीटी पर रिलीज हुईं और दर्शकों ने उन्हें खास नोटिस भी नहीं किया और शायद इसीलिए फिल्म ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा’ को इसीलिए सिनेमाघरों तक पहुंचना जरूरी था। फिल्म ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा’ की ओपनिंग और इसके पहले वीकएंड पर ही इसका पूरा दारोमदार टिका है और फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ के मुकाबले उतरने से ये रास्ता भी आसान नहीं है।

घिसी पिटी फॉर्मूला कहानी

ऐसी फिल्मों में पूरा जोर इस बात पर रहता है कि कैसे दर्जन भर एक्शन सीन्स सवा दो, ढाई घंटे की फिल्म में डाले जाएं। कहानी इन एक्शन दृश्यों को जोड़े रखने के लिए तलाशी जाती है। ऐसा ही कुछ करके निर्माताओं ने अच्छे खासे कलाकार टाइगर श्रॉफ का करियर संकट में डाल दिया, अब बारी विद्युत जामवाल की है। कहानी इस बार यूं है कि अगवा करके विदेश ले जाई गई। अपनी बीवी को बचाकर वापस वतन लौटे समीर की बीवी नरगिस की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इलाज भी चल रहा है। एक बच्ची परिवार में आती है। समझा जाता है कि इससे नरगिस की हालत सुधरेगी लेकिन इस बार ये बच्ची अगवा हो जाती है। इसके बाद क्या होना है, आप अच्छी तरह समझ सकते हैं। हिंदी सिनेमा तकनीकी रूप से चाहे जितनी तरक्की कर ली हो, कहानियों में निवेश करने का सिस्टम अब तक यहां ठीक से बना नहीं है और, यही इस फिल्म की भी सबसे कमजोर कड़ी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox