Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरजानें ; 90 के दशक की वो मशहूर अदाकारा की कहानी, जिसके...

India News (इंडिया न्यूज़) ; बॉलीवुड में 90 के दशक की सबसे अत्यधिक पसंद की जाने वाली अभिनेत्रियों में किसी का नाम लिया जाता है तो वो नाम हैं ‘दिव्या भारती’। बताया जाता है उस दौर में किसी भी फिल्म में दिव्या का होना उस फिल्म के सक्सेज की गारंटी थी। अदाकारा के हुश्न और अभिनय के लाखों -करोड़ों दीवाने थे। उस दौर में हर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लाना चाहता था।

अगर फ़िल्मी दुनिया में कम उम्र मे किसी भी अभिनत्री को सोहरत की बुलंदियों पर पहुंचने पर किसी का नाम था तो, वो नाम था दिव्या भारती। हालांकि उस अभिनेत्री के साथ ऐसा हादसा हुआ उसे सुसाइड कहें या हत्या इसपर कोई उत्तर नहीं मिलता। उस अभिनेत्री के मौत पर आज भी सस्पेंस बरकरार है। तो आपको हम दिव्या भारती की कहानी अपनी इस रिपोर्ट में बताएंगे जिसके मौत के राज पर आज भी है सस्पेंस बरक़रार !

दिव्या भारती का जीवन परिचय

बता दें, अदाकरा दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। बताया जाता है कि शुरु से ही उनकी रुचि अभिनय मे रही शायद यही वजह था कि दिव्या ने 16 साल के उम्र मे ही पढ़ायी छोड़ फिल्मों मे काम करना शुरु कर दीया था । मालूम हो, साल 1990 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से अपने इस सफर की शुरुआत की थी। इसके बाद लगातार उन्होंने साउथ समेत बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया।

इस फिल्म के जरिये पहुंची शोहरत की बुलंदियों पर

वैसे तो दिव्या भारती ने कई फिल्मों मे काम किया। लेकिन वो शोहरत की बुलंदियों पर साल 1992 में आई अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म ‘विश्वात्मा’ से पहुंची। इस फिल्म से दिव्या भारती रातों -रात लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों में जगह बना ली। बता दें, इस फिल्म में फ़रमाया गया गाना ‘सात समुंदर पार’ को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। बाद में फिल्म ‘विश्वात्मा’ के बाद उन्होंने ऋषि कपूर, शाहरुख खान और सुनील शेट्टी जैसे बड़े कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

अदाकारा की मौत का राज अनसुलझा

बता दें, 05 अप्रैल 1993 का वो दिन दिव्या के फैंस के लिए मनहूस दिन था। इस दिन अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया जाता है कि दिव्या उस दिन एक फिल्म की शूटिंग खत्म कर मुंबई लौटी थी। वह वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में अपने दोस्तों के साथ खिड़की पर बैठकर खाने का इंस्ट्रक्शन दे रही थीं। अचानक उनका हाथ फिसला और वह बिना ग्रिल वाली खिड़की से सीधे निचे गिर गयी। मालूम हो, दिव्या की मौत पांचवीं मंजिल से गिरने से हुई थी।

वहीं, इनके मौत के मामले में एक धड़ा ऐसा है जो कहता है उन्होंने आत्महत्या की थी। जबकि एक धड़ा ऐसा भी है जिसे इस अदाकारा के मौत में साजिश नजर आती है। बता दें, दिव्या की मौत सुसाइड या हत्या इस पर सस्पेंस आज भी बरक़रार है।

also read ; सेंट स्टीफंस, जीसस एंड मेरी कॉलेज में जनरल कैटेगरी का CUET से होगा दाख‍िला ,दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया निर्देश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular