Tuesday, July 9, 2024
HomeबॉलीवुडPathaan: देश से लेकर विदेश में ‘पठान’ का जलवा, पहले ही दिन...

Pathaan: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने ’पठान’ के साथ ही बड़े पर्दे पर 4 साल बाद वापसी की है और बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कलेक्शन की है। ’पठान’ ने देश के साथ ही दुनियाभर में भी कमाई के नए रिकॉर्ड खड़े किए हैं। फिल्म ने कमाई में एक दिन में करीब 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

पहले दिन भारत में की इतनी कमाई

फिल्म की ऑल इंडिया ग्रॉस कमाई करीब 67 करोड़ रुपये है। नेशनल चेन्स पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस ने पहले दिन 27.05 करोड़ का कलेक्शन किया है। ये कुल कलेक्शन का लगभग 50 प्रतिशत का योगदान देता है। पठान दूसरे दिन भी गणतंत्र दिवस की छुट्टी के चलते और बड़ी छलांग लगाएगी। नॉन-हॉलीडे पर पठान ने वॉर, केजीएफ 2 और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जैसी हॉलीडे रिलीज की कमाई को पार कर दिया है। इसके चलते पठान ने हिंदी में अब तक की #1 ओपनिंग हासिल कर ली है।

विदेशों में भी पठान का कमाल

अगर अंतर्राष्ट्रीय बेल्ट करें तो, पठान ने $4 मिलियन से ज्यादा की कमाई के साथ शुरूआत की है। शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, $4.20 मिलियन डे का संकेत मिलता है। अगर इसे INR में परिवर्तित करें तो पठान के विदेशी आंकड़े लगभग 35 करोड़ रुपये हैं। ये किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए अब तक का सबसे ज्यादा कलेक्शन है। देश के बाहर भारतीय सिनेमा के इतिहास में शाहरुख खान से बड़ा कोई भी स्टार नहीं है।

100 करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन

शाहरुख खान की फिल्म ने दुनिया भर में पहले दिन लगभग 102 करोड़ रुपये की कमाई की है। ये एक दिन में वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर शतक लगाने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पठान ने 8000 से अधिक स्क्रीनों पर वैश्विक रिलीज दिखाई है। वास्तविक आंकड़ा इससे अलग हो सकता है। बता दें कि मेकर्स की तरफ से आधिकारिक आंकड़ें अभी जारी होने बाकी हैं।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस समारोह में बड़ा बदलाव, परेड में पहली पंक्ति में बैठे रिक्शा चालक और सब्जी विक्रेता

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular