Friday, July 5, 2024
HomeबॉलीवुडRishi Kapoor 70th Birth Anniversary: ऋषि कपूर के जन्मदिन पर नम हुई फैंस...

Rishi Kapoor 70th Birth Anniversary:

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर का आज 70वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर उनके फैंस अपनी आंखे नम कर उन्हें याद कर रहे हैं। ल्यूकेमिया से दो साल लड़ाई लड़ने के बाद, ऋषि कपूर ने मुंबई के एक अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली थी। ऋषि कपूर अब तक के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं।

अभिनेता ऋषि कपूर ने ‘बॉबी’, ‘चांदनी’, ‘नगीना’, ‘प्रेम रोग’, ‘लैला मजनू’, ‘बोल राधा बोल’ और ‘दो दूनी चार’ समेत कई फिल्मों में काम किया है। उनकी बर्थ एनिवर्सरी के आहम मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी इंटरेस्टिंग फैक्ट्स के बारे में बताएंगे।

ऐसे की थी करियर की शुरुआत

ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत तीन साल की उम्र में कर दी थी। वह बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुए एक गाने में दिखाई दिए थे, जिसका नाम ‘प्यार हुआ, इकरार हुआ है’ है। इसके बाद उन्होंने 1970 में ‘मेरा नाम जोकर’ में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था। इसके बाद उन्होनें साल 1973 में डिंपल कपाड़िया के साथ फिल्म ‘बॉबी’ बतौर लीड एक्टर के रूप में डेब्यू किया था।

विदेशी सरकार से मिला था पुरस्कार

साल 1980 में उन्होनें एक्ट्रेस नीतू कपूर से शादी करने का फैसला लिया और शादी कर ली। आपको बता दें कि उन्होंने 12 से अधिक फिल्मों में अपनी पत्नी नीतू के साथ काम किया है। जिनमें ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘रफू चक्कर’ और ‘खेल खेल में’ शामिल हैं। कई शानदार फिल्मों में शानदार प्रदर्शन के बाद ऋषि कपूर ने कई पुरस्कार जीते और सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें वर्ष 2009 में रूसी सरकार द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जताया हल्की बारिश का अनुमान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular