होम / Shahrukh Khan Birthday: 57 साल के हुए शाहरुख खान, जानिए कैसे जमाएं बॉलीवुड में अपने कदम

Shahrukh Khan Birthday: 57 साल के हुए शाहरुख खान, जानिए कैसे जमाएं बॉलीवुड में अपने कदम

• LAST UPDATED : November 2, 2022

Shahrukh Khan Birthday:

Shahrukh Khan Birthday: किंग खान का आज 2 नवंबर को आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख ने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनका जन्म 2 नवंबर 1965 में दिल्ली में हुआ था। शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर में कई दमदार फिल्में बनाई हैं। आपको बता दें कि बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि शाहरुख खान का असली नाम अब्दुल रहमान है। उनका ये नाम उनकी नानी ने रखा था। बाद में उनके पिता ने उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था।

पहली सैलरी मिली थी 50 रुपये 

बता दें कि एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले शाहरुख कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। क्योंकि वो इंडियन आर्मी में जॉब करना चाह रहे थे। उन्होंने एक आर्मी स्कूल में एडमिशन भी ले लिया था। लेकिन अपनी मां की वजह से उन्होंने आर्मी में जाने का इरादा बसद दिया था। क्योंकि उनकी मां ये नहीं चाहती थीं कि वह आर्मी में जॉब करें। शाहरुख 15 साल के थे जब उनके पिता का निधन हो गया था। शाहरुख ने अपने करियर को बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है। शाहरुख खान शुरुआत के दिनों में सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचने का काम किया था। उन्हें उनका पहली सैलरी 50 रुपये मिली थी।

रोमांटिक फिल्मों के लिए फेमस किंग खान

आपको बता दें कि आपके चहेते सुपरस्टार शाहरुख भी दिलीप कुमार और मुमताज के बहुत बड़े फैन हैं। हमेशा से वो एक्टिंग करने के दौरान दिलीप कुमार को कॉपी करने की कोशिश करते थे। शाहरुख को हमेशा लगता था कि वो एक्टिंग करने के लिए बने ही नहीं हैं। बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने हर तरह की फिल्मों में काम किया है। हर किरदार में वो खुद को बड़े ही अच्छे से ढालते हैं। लेकिन फिल्मों में उनके रोमांटिक किरदार को लेकर उन्हें रोमांटिक फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग से वो आज बॉलीवुड के बादशाह बन चुके हैं।

एक्टिंग के दिवाने हैं लोग

शाहरुख ने अपने करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। जिसमें ‘अंजाम’, ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ ‘डर’, ‘देवदास’, ‘चक दे इंडिया’, ‘माई नेम इज खान’, ‘डॉन’ ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी ढेर सारी सफल फिल्में बनाई हैं। शाहरुख की एक्टिंग के कई लोग दिवाने हैं। खासकर लड़कियां शाहरुख की बहुत बड़ी फैन हैं।

इन फिल्मों में आएंगे नजर

जानकारी दे दें कि जल्द ही शाहरुख अपनी अगली फिल्म ‘पठान’ शामिल हैं। फिल्म में शाहरुख़ के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। वहीं, किंग खान की अन्य अपकमिंग फिल्मों में ‘जवान’ और ‘डंकी’ शामिल है।

 

ये भी पढ़े: इनवेस्ट कर्नाटक 2022 का उद्घाटन कर मोदी ने कहा- भारत को उम्मीद भरी नजरों से देख रही दुनिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox