Thursday, July 4, 2024
HomeबॉलीवुडBrahmastra Movie Part 1: फिल्म ब्रह्मास्त्र है हजारों साल पुराने ऋषि-मुनियों के...

Brahmastra Movie Part 1:

9 सितंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट 1- शिवा बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक्टिंग करते हुए नजर आएंगे। शादी के बंधन में बंधने के बाद ये क्यूट कपल पहली बार बड़े पर्दे पर साथ में नजर आएगा। फिल्म ब्रह्मास्त्र एक मेगा बजट फिल्म है, जिसमें विजुअल इफेक्ट्स और सीजीआई से बनाये गये दृश्य देखने को मिलेंगे।

स्टार कास्ट और कहानी की चर्चा

ब्रह्मास्त्र पार्ट 1-शिवा की घोषणा के बाद से ही फिल्म के स्टार कास्ट और कहानी चर्चा में बनी हुई है। फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्कीनेनी और मौनी रॉय भी किरदार निभातें हुए नजर आएंगे। फिल्म की रिलीज की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, इसको लेकर और जानकारियां भी सामने आ रही हैं। फिल्म मेकर्स की कोशिश भी यही है कि दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर उत्सुकता बनी रहे। इसी बीच निर्देशक फिल्म अयान मुखर्जी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने फिल्म की माइथोलॉजिकल थीम, कहानी और अस्त्रों का जिक्र किया है।

अयान मुखर्जी ने कहा-

वीडियो में अयान बताते हैं कि फिल्म में कौन-कौन से दैवीय अस्त्र दिखाये जाएंगे और उनको दिखाने के पीछे का क्या कारण है। फिल्म में भारतीय संस्कृति और पौराणिक कथाओं के आधार पर अस्त्रों की कल्पना की गई है। इन अस्त्रों के बारे में अयान ने जानकारी दी है। वीडियो में अयान बताते हैं कि पिछले कुछ सालों में उन्होंने अस्त्रों की एक दुनिया बनाई है, जिसे अस्त्रावर्स का नाम दिया गया है। ब्रह्मास्त्र पार्ट वन इसी अस्त्रावर्स की पहली फिल्म है।

फिल्म में दिखेंगे ये प्राचीन अस्त्र

 

फिल्म की शुरुआत एक अनोखे अस्त्र से होती है, जोकि प्राचीन काल में ऋषि-मुनियों को हिमालय में घोर तपस्या के बाद वरदान के रूप में प्राप्त होता है। इसे ब्रह्म शक्ति कहा जाता है और इसी से अस्त्रों का जन्म होता है। यह अस्त्र प्रकृति की शक्रियों से भरे हुए हैं।

  • जलास्त्र में जल की अपार शक्ति है।
  • पवनास्त्र में वायु की शक्ति होती है।
  • आग्नेयास्त्र में अग्नि की बेशुमार शक्ति होती है।

ये भी पढ़ें: गुरु पूर्णिमा पर ऐसे करें पूजा, जानिए इससे जूड़ी महत्वपूर्ण बातें 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular