Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडYear Ender 2023: एनिमल से पहले इन 5 फिल्मों ने मचाई थी...

Year Ender 2023: एनिमल से पहले इन 5 फिल्मों ने मचाई थी आंधी, बॉक्स ऑफिस पर पार किया था 650 करोड़ का आंकड़ा

India News(इंडिया न्यूज), Year Ender 2023: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर 650 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। लेकिन बता दें की इसी साल ‘एनिमल’ से पहले कई बॉलावुड फिल्मो ने ये आंकड़ा पार कर नया इतिहास रचा हैं। ‘एनिमल’ से पहले भी इन दमदार फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपने नाम के झंडे गाड़ कर वर्ल्डवाइड कमाई में 650 करोड़ का आंकाड़ा पार किया हैं।

फिल्म ने की इतने करोड़ की कमाई

रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ रिलीज से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई हैं। ये फिल्म रिलीज के साथ से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। फिल्म ने ना सिर्फ इंडिया बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस हासिल की हैं बल्कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में ताबड़तोड़ कमाई की हैं। फिल्म को रिलीज हुए 11 दिन हो गए हैं और इसका नौवें दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 660.89 करोड़ रुपए है।

इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर गाड़े झंडे

पठान

रोमांस के बादशाह की दुसरी फिल्म ‘पठान’ भी इस लिस्ट में शामिल है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 650 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए 1055 करोड़ की शानदार कमाई की थी।

गदर 2

बॉलीवुड के दमदार एक्टर सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने भी इसी साल सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर 691 करोड़ कमा कर रिकॉर्ड दर्ज किया था।

जवान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान की ‘जवान’ ने साल 2023 में ही थिएटर्स में दस्तक दी थी। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 1160 करोड़ की कमाई कर इतिहास रचा था।

जेलर

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 650 करोड़ रुपए कमा कर इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई थी।

also read : Article 370: कौन हैं सुप्रीम कोर्ट के वो पांच जज, अपने फैसले में क्या-क्या लिखा?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular