Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्लीवासी यहां से करें दिवाली शॉपिंग, कम दाम में ज्यादा सामान लाएंगे...

दिल्लीवासी यहां से करें दिवाली शॉपिंग, कम दाम में ज्यादा सामान लाएंगे घर

India News(इंडिया न्यूज़)Best Places for Diwali Shopping: हिन्दू धर्म में बड़े धूम से मनाये जाने वाले त्यौहार में अब कुछ ही दिन शेष हैं। इस त्यौहार से पहले महिलाएं खूब सारी तैयारियां करती हैं। खुद के लिए शॉपिंग करने के साथ ही महिलाएं घर को सजाने के लिए भी तैयारियां करती हैं। बता दें, घर को सजाने के लिए महिलाएं नकली फूलों की माला, लाइट, बंधनवार जैसी चीजों को खरीदती हैं। अगर आप दिल्ली में हैं और दिवाली पर खरीदारी करना चाहते हैं तो इन बाजारों को आप एक्सप्लोर कर सकते हैं।

फूल माला यहां खरीदने जाएं

बता दें,दिवाली पर घरों की सजावट सजावट लोग फूलों से करते हैं। लोग दिवाली से पहले से ही घर को सजाते हैं इसलिए सजावट में नकली फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप भी प्लास्टिक के फूलों से घर को सजाती हैं तो चांदनी चौक के किनारी बाजार में जा सकतें हैं। यहां आपको फूलों की एक से बढ़कर एक वैरायटी काफी कम कीमत पर मिल जाएगी।

वैरायटी वाले लाइट यहां से खरीदें

बता दें, दिवाली से पहले हर घर लाइट से जगमग हो जाता है। अगर आपको लाइट की खरीदारी करनी है तो भागीरथ पैलेस जा सकते हैं। यहाँ लाइट खरीदने के लिए थोक का बाजार उपलब्ध है। ऐसे आपको नाना प्रकार के लाइट, झूमर, बल्ब कम से कम दामों पर प्राप्त होंगे।

बंधनवार के लिए यहां जाएँ

दिवाली पर अक्सर लोग घर के मेन गेट पर बंधनवार लगाते हैं। अगर कम दाम में अच्छे बंधनवार लेने है तो आप चांदनी चौक जा सकते हैं। यहां पर दिवाली का सामान बेचने के लिए लोग पटरी पर दुकाने सजाते हैं।

यहां से खरीदें लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ती

दिवाली में हर कोई लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा करते हैं। ऐसे में इनकी सुंदर मूर्ति खरीदने के आप करोल बाग बाजार में जा सकते हैं। यहां का बाजार अपने सस्ते समानों के लिए जाना जाता है।

also read : खिलाड़ियों को इस वर्ष नहीं मिलेगा नया हाकी एस्ट्रोटर्फ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular