होम / Dhanteras Shopping: धनतेरस पर क्या खरीदना होगा सही, यहा पढ़ें एक्सपर्ट्स की राय

Dhanteras Shopping: धनतेरस पर क्या खरीदना होगा सही, यहा पढ़ें एक्सपर्ट्स की राय

• LAST UPDATED : October 22, 2022
Dhanteras Shopping: 

Dhanteras Shopping: भारत देश में धनतेरस के मौके पर सोना-चांदी खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है। लेकिन लोग अक्सर ही इस चीज को लेकर कंफ्यूडज रहते हैं कि आखिर वह कौन सी धातु को खरीदें या किस चीज में निवेश करें? क्या वह सीधा सोना खरीदा जाये या फिर चांदी? अगर आप भी इसी दुविधा से जूझ रहें हैं तो आइए इस लेख के माध्यन से हम आपको बताते हैं कि धनतेरस पर आपको क्या खरीदना चाहिए?

बजट के आधार पर करें चुनाव

धनतेरस के दिन करोड़ों लोग अपनी पॉकेट को देखते हुए सोने या चांदी की खरीदते करते हैं। मौजूदा हालात को देखा जाए तो रूस-यूक्रेन के युद्ध की वजह से दुनियाभर में महंगाई तेजी से बढ़ी है। जिससे भारत की अर्थव्यस्था पर भी भरपूर दबाव है वहीं दूसरी ओर शेयर मार्केट लगातार एक दायरे में कारोबार कर रहा है।

मुसीबत के समय कौन बनता सहारा?

आज के समय में भी संकट के समय में सोना और चांदी में निवेश करना सबसे बेहतर और सुरक्षित विकल्प माना जाता है। हालांकि पिछले एक साल में गोल्ड और सिल्वर के प्रदर्शन देखा जाए तो सोने में मामूली तेजी देखी गई है वहीं चांदी की चाल उल्टी चल रही है।

धनतेरस पर ये धातु खरीदें 

मेटल सेगमेंट और बाजार के जानकारों के अनुसार धनतेरस पर लोग अपने खरीदारी के पोर्टफोलियो में चांदी को शामिल कर सकते हैं। इस समय की कीमतों के अनुमान अगले साल सिल्वर में तेजी आने का संभावना है। Gold-Silver Ratio (GSR) के मुताबिक अगले साल चांदी से ज्यादा रिटर्न की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: धनतेरस पर इस मुहूर्त में खरीदें सोना, सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox