Thursday, July 4, 2024
HomeFestivalsHoli 2024: कैसे उतारें भांग का नशा? अपनाएं ये तरीके, तुरंत मिलेगा...

Holi 2024: कैसे उतारें भांग का नशा? अपनाएं ये तरीके, तुरंत मिलेगा आराम

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Holi 2024: होली खुशियों का त्योहार है। ऐसे में कई लोग मौज-मस्ती के लिए भांग का सेवन करते हैं। तेज़ नशे में भांग का अत्यधिक सेवन नकारात्मक परिणाम दे सकता है। लोगों को मानसिक तनाव, उत्तेजना, नींद की कमी और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यहां कुछ समाधान दिए गए हैं।

ताजे नारियल पानी का सेवन

ताजा नारियल पानी भांग का नशा उतारने में मददगार होता है, क्योंकि नारियल पानी पेट को ठंडा करता है और दिमाग को शांत करने में मदद करता है।

नींबू पानी का सेवन

भांग का सेवन करने के बाद अक्सर लोगों में बेचैनी की समस्या बढ़ जाती है। ऐसे में अगर आप एक गिलास पानी में दो नींबू का रस और आधा चम्मच नमक मिलाकर पीएं तो नशे से राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़े: Delhi Fire: बड़ा हादसा! नरेला की फैक्टरी में लगी भीषण आग

गर्म पानी से नहाना

भांग का अधिक नशा करने से मानसिक स्थिति खराब हो जाती है और चक्कर आने लगते हैं। ऐसे में लोगों को सबसे पहले गर्म पानी से अच्छी तरह नहाना चाहिए। इससे सिरदर्द और शरीर की थकान की समस्या से राहत मिलती है।

अच्छी नींद

भांग के नशे को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय नींद है, क्योंकि पर्याप्त नींद से दिमाग शांत और तरोताजा रहता है और नशे से राहत मिलती है।

हर्बल चाय

अदरक, तुलसी, लौंग और पुदीना को पीसकर गर्म पानी में डालकर अच्छी तरह उबाल लें और इसका सेवन करें तो भांग का नशा उतर जाता है। मस्तिष्क को शांत करने में मदद करता है।

ये भी पढ़े: Important : 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आप भी जान लीजिए

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular