Monday, July 15, 2024
HomeFestivalsNew Year 2023: अगर नए साल पर है आउटिंग का प्लान, तो...
New Year 2023:

New Year 2023: आज से नए साल यानी 2023 की शुरुआत हो चुकी है। बीते दो वर्षों से नए साल के जश्न का इंतजार कर रहे लोगो ने 2023 की शुरुआत उत्साह और उमंग के साथ की। इसके लिए उन्होनें कई सारी योजनाएं बनाई, बहुत सारे लोगो ने 31 दिसंबर की रात को ही पार्टी कर ली तो कुछ 1 जनवरी 2023 को जश्न मनाएंगे। अगर आप भी 1 तारिख के लिए कुछ ऐसा ही प्लान कर रहे हैं तो कुछ विशेष बातों का जरूर ध्यान रखें।

अधिक भीड़ से बचें

अगर आप 1 जनवरी को घूमने का सोच रहे हैं तो ज़रा सावधान हो जाएं। क्योंकि 1 जनवरी को आमतौर पर भीड़ भाड़ बढ़ जाती है और कई बार तो हद से ज्यादा लोग एक जगह पर एकत्र हो जाते हैं। जो किसी भी हादसे की वजह बन सकती है। इसलिए आप किसी ऐसी जगह जाने से बचें, जहां बहुत अधिक भीड़ रहती हो।

मौसम का रखें ध्यान

नए साल पर मौसम में सर्दी बहुत अधिक होती है। इसलिए अगर आप कहीं भी घूमने के लिए निकल रहे हैं तो सर्दी को ध्यान में रखते हुए ही निकलें। ऊनी कपड़े, टोपी और अन्य जरूरी कपड़े साथ लेकर जाएं ताकि सर्दी लगने से खुद को बचा सकें।

कोरोना से बचें

कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामले भारत के लिए चिंता का विषय बन गया है। भले ही भारत में कोरोना के मामले अभी कम हो लेकिन ये खत्म नहीं हुआ हैं। इसलिए अगर आप कहीं भी बाहर जाएं तो संक्रमण से बचाव के तरीकों को जरूर अपनाएं। दूसरों से दूरी, मास्क, सैनिटाइजर आदि का उपयोग जरूर करें।

ये भी पढ़े: साल के पहले दिन ही कांप उठी दिल्ली की धरती, देर रात आया भूकंप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular