होम / Dahi Sandwich Recipe: बच्चों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है दही सैंडविच, जानें इसकी रेसिपी

Dahi Sandwich Recipe: बच्चों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है दही सैंडविच, जानें इसकी रेसिपी

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Dahi Sandwich Recipe: बच्चों के नाश्ते में रोज नई चीजें बनाना हर मां के लिए एक चुनौती होती है। लेकिन अगर आप एक ऐसा नाश्ता बनाएं जो आसान हो, जल्दी तैयार हो जाए और बच्चों को बेहद पसंद आए, तो क्यों न दही सैंडविच आजमाएं?

सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद है

दही सैंडविच एक ऐसा आसान और हेल्दी नाश्ता है जिसे बच्चे एक बार खाकर बार-बार मांगेंगे। इसमें दही मुख्य सामग्री है, जो न सिर्फ स्वाद में बढ़िया है बल्कि सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद है। दही में विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं, जो बच्चों की सेहत के लिए आवश्यक हैं।

कैसे बनाएं दही सैंडविच ?

इस सैंडविच को बनाना बहुत ही आसान है। आपको चाहिए ताजा दही, ब्रेड के स्लाइस, कुछ सब्जियां और मसाले। ब्रेड के स्लाइस पर दही फैलाएं, ऊपर से कटी हुई सब्जियां जैसे खीरा, गाजर, और टमाटर रखें। थोड़े से नमक और काली मिर्च से स्वाद बढ़ाएं और फिर दूसरे ब्रेड के स्लाइस से कवर करें। इस तरह आपका पौष्टिक और स्वादिष्ट दही सैंडविच तैयार है।

टिफिन में भी पैक करके भी दे सकते हैं

ऐसा नाश्ता बच्चों को बेहद पसंद आता है। क्योंकि यह न केवल स्वादिष्ट होता है बल्कि इसका रंग-बिरंगा रूप भी बच्चों को लुभाता है। इसे आप सुबह के नाश्ते में या टिफिन में पैक करके भी दे सकते हैं। दही सैंडविच एक परफेक्ट नाश्ता है जो हर मां के लिए एक वरदान साबित होगा। इसे बनाना जितना आसान है, बच्चे इसे उतना ही पसंद करेंगे। तो आज ही इसे बनाकर देखें।

ये भी पढ़े: Viral Video: दिल्ली मेट्रो में एक बार फिर हुआ बवाल, यात्री ने पर्स चुराने…

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में जल्द होगी मॉनसून की एंट्री, जानिए अपने राज्य के मौसम…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox