Saturday, July 13, 2024
Homeफूड एंड रेसिपीHome Vada Pav Recipe: बारिश में भी घर पर मिलेगा बाजार जैसे...

Home Vada Pav Recipe: बारिश में भी घर पर मिलेगा बाजार जैसे वड़ा पाव का मजा, बस अपनाएं ये रेसिपी

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Home Vada Pav Recipe: दिल्ली समेट अन्य राज्यों में मौसम ने करवत ले ली है। ऐसे में बारिश का मौसम भी शुरू हो गया है। वहीं इस मौसम में लोगों का चटाकेदार डीश खाने का मन करता है। खासतौर पर इस मौसम में स्ट्रीटफूड खाने का अपना ही मजा है। लेकिन कई बार इस मौसम में बाहर की चीजें काफी नुकसान पहुंचा देती हैं।

घर पर बनाए स्ट्रीट फूड की ये रेसिपी

ऐसे मौसम में लोग स्ट्रीट फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं। इनमें समौसे, पकौड़े, आलू टिक्की और वड़ा पाव लोगों के दिलों पर राज करती हैं। हालांकि बाहर ये चीजें खआने से अच्छा है कि आप इसे घर पर ही बनाएं। ऐसे में आज हम आपके लिए मुबंई की फेमस वड़ा पाव की आसान रेसिपी लेकर आएं हैं। जिसे आप घर पर आसान से बना सकते हैं। बारिश के मौसम में अगर आप वड़ा पाव का लुत्फ उठाना चाहती हैं तो हमारे बताए हुए तरीके से घर ही वड़ा पाव तैयार करें।

ALSO READ: JNU Protest: NEET-UG विवाद पर JNU छात्र संघ का जंतर-मंतर पर आंदोलन

वड़ा बनाने का सामान

3-4 मध्यम आकार के आलू
1/2 चम्मच राई
1/2 चम्मच हल्दी पाउडर
1/2 चम्मच गरम मसाला
1/2 चम्मच अमचूर पाउडर
1/2 चम्मच जीरा
1 चम्मच अदरक-लहसुन पेस्ट
2-3 हरी मिर्च (बारीक कटी हुई)
कुछ करी पत्ते
नमक स्वादानुसार
तेल

बैटर के लिए

1 कप बेसन
1/4 चम्मच हल्दी पाउडर
1/4 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
एक चुटकी हींग
नमक स्वादानुसार
पानी

विधि

वड़ा बनाने के लिए आपको सबसे आलुओं को उबाल लेना है। इसके बाद कड़ाही में जरुरत अनुसार तेल गर्म करें। अब उसमें राई, जीरा और करी पत्ते डालें। इसके बाद अदरक-लहसुन पेस्ट और हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह से भून लें। अब इसमें हल्दी पाउडर, गरम मसाला, अमचूर पाउडर और नमक डालें फिर अच्छी तरह मिलाएं। आखिर में इसमें उबले हुए आलुओं को डालकर मसालों में अच्छी तरह से मिक्स करें। अब मिश्रण को ठंडा होने दें और इससे वड़ा बनाएं।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular