होम / How To Use Last Night Roti: रात की बची रोटी से न केवल ये 4 स्वादिष्ट डिश बनाएं बल्कि खाने की बर्बादी भी रोकें

How To Use Last Night Roti: रात की बची रोटी से न केवल ये 4 स्वादिष्ट डिश बनाएं बल्कि खाने की बर्बादी भी रोकें

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),How To Use Last Night Roti: अक्सर हमारे घर पर रात की रोटी बच जाती है। ऐसे में हम सोचते हैं कि रात की बची रोटी का क्या करें। यह सोचकर हम परेशान हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपकी इस चिंता को दूर करने के लिए कुछ बेहतरीन फूड रेसिपी लेकर आएं हैं। बची हुई रोटी से आप चार अलग-अलग स्वादिष्ट पकवान बना सकते हैं, इन चारों पकवानों को बनाकर न केवल अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं बल्कि खाने की बर्बादी को भी रोक सकते हैं।

रोटी पिज्जा

रोटी पिज्जा बनाने के लिए बची हुई रोटी पर टमाटर सॉस, कटी हुई सब्जियां, और चीज़ डालकर ओवन में बेक करें। कुछ ही मिनटों में आपका हेल्दी और टेस्टी पिज्जा तैयार हो जाएगा।

रोटी रोल

रोटी रोल के लिए रोटी पर हरी चटनी फैलाएं, उसमें कटी हुई सब्जियां और थोड़ा पनीर या चिकन डालें। इसे रोल करें और टोस्ट कर लें। यह बच्चों के टिफिन के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है।

रोटी चूरमा

रोटी चूरमा बनाने के लिए रोटी को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ें, उसमें घी और गुड़ मिलाएं। यह एक मीठा और पौष्टिक नाश्ता बन जाएगा।

रोटी उपमा

रोटी उपमा के लिए रोटी को छोटे टुकड़ों में काट लें। पैन में तेल गरम करके उसमें राई, करी पत्ता, प्याज, टमाटर और मसाले डालें। रोटी के टुकड़े डालकर अच्छी तरह मिलाएं। यह एक हल्का और स्वादिष्ट नाश्ता है।

बची हुई रोटी से इन चारों पकवानों को बनाकर आप न केवल अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकते हैं बल्कि खाने की बर्बादी को भी रोक सकते हैं। तो अगली बार जब भी रोटी बचे, उसे फेंकने के बजाय इन रेसिपी को ट्राई करें और अपने परिवार को खुश करें।

ये भी पढ़े: Richa Chadha-Ali Fazal: ऋचा-अली के घर आई नन्हीं परी, कपल ने किया बिटिया का स्वागत

ये भी पढ़े: Tips For Monsoon: बारिश में थकान और आलस से ऐसे पाएं निजात, नस-नस में दौड़ेगी घोड़े जैसी ऊर्जा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox