होम / Independence Day Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के टिफिन के लिए बनाएं तिरंगा सैंडविच

Independence Day Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के टिफिन के लिए बनाएं तिरंगा सैंडविच

• LAST UPDATED : August 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Independence Day Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बच्चों के टिफिन में कुछ खास और देशभक्ति से भरा हुआ देने की सोच रहे हैं? इस बार तिरंगा सैंडविच बनाकर अपने बच्चों को खुश करें। यह सैंडविच न सिर्फ स्वाद में बेहतरीन है, बल्कि पौष्टिकता से भरपूर भी है। इसमें इस्तेमाल किए गए रंग भारतीय तिरंगे की तरह हैं, जो न सिर्फ बच्चों को पसंद आएंगे बल्कि उन्हें हमारे राष्ट्रीय ध्वज की महत्ता भी समझाएंगे।

तिरंगा सैंडविच बनाने के लिए क्या चाहिए ?

तिरंगा सैंडविच बनाने के लिए तीन मुख्य रंगों की आवश्यकता होती है: हरा, सफेद और नारंगी। हरे रंग के लिए पालक की प्यूरी, धनिया की चटनी, या एवोकाडो स्प्रेड का उपयोग किया जा सकता है। सफेद रंग के लिए आप पनीर, मेयोनीज़ या हंग कर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: Muskmelon Seeds Recipes: खरबूजे के बीज से बनाएं ये 6 आसान और स्वादिष्ट रेसिपी, ऐसे करें तैयार

विटामिन और मिनरल्स से भरपूर

वहीं, नारंगी रंग के लिए गाजर की प्यूरी, टमाटर की चटनी, या ऑरेंज बेल पेपर का स्प्रेड एक अच्छा विकल्प है। इस सैंडविच को बनाने के लिए आप सफेद या ब्राउन ब्रेड का उपयोग कर सकते हैं। तिरंगा सैंडविच न सिर्फ देखने में सुंदर है, बल्कि इसमें शामिल प्राकृतिक सामग्री इसे पौष्टिक भी बनाती हैं। पालक और गाजर जैसे सब्जियों से बच्चों को जरूरी विटामिन और मिनरल्स मिलते हैं।

देशभक्ति का एहसास भी होगा

इस स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के टिफिन में तिरंगा सैंडविच देकर न केवल उनके दिन को खास बनाएं, बल्कि उन्हें देशभक्ति का एहसास भी दिलाएं। यह सैंडविच बच्चों के लिए एक मजेदार और स्वादिष्ट तरीके से आजादी का महत्व सिखाने का बेहतरीन तरीका है। साथ ही, इस सैंडविच को तैयार करना भी बेहद आसान है, जिससे आप कम समय में इसे बना सकते हैं और बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। इस बार स्वतंत्रता दिवस को इस खास सैंडविच के साथ मनाएं और देशभक्ति के रंगों में रंग जाएं।

ये भी पढ़े: Monsoon Recipes: मानसून के मौसम में घर को खुशबू से महकाएं, बनाएं अचारी पनीर टिक्का और चना पुलाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox