होम / Palak Ki Dishes: पालक को देखकर आपके बच्चों का भी बनता है नाक-मुंह तो बनाएं ये 5 स्वादिष्ट डिशेज़

Palak Ki Dishes: पालक को देखकर आपके बच्चों का भी बनता है नाक-मुंह तो बनाएं ये 5 स्वादिष्ट डिशेज़

• LAST UPDATED : August 2, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Palak Ki Dishes: पालक का नाम सुनते ही अगर आपके बच्चे नाक-मुंह बनाते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बच्चों को पोषण देने वाले इस हरे साग को खाने के लिए मजबूर करने की बजाय, उन्हें इसके स्वादिष्ट वेरिएशन देकर खुश कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे आसान और टेस्टी डिशेज़ जो पालक को बच्चों का फेवरेट बना देंगे।

1. पालक पनीर पेस्टा

इटालियन पेस्टा बच्चों को बेहद पसंद होता है। पनीर और पालक को मिलाकर बनाई गई इस पेस्टा डिश में न सिर्फ स्वाद का खजाना है बल्कि पौष्टिकता भी है। इसे क्रिमी सॉस के साथ पेश करें, और देखिए कैसे बच्चे इसे खुशी-खुशी खाते हैं।

2. पालक पराठा

बच्चों के लंच बॉक्स के लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन है। पालक को आटे में मिलाकर पराठा बनाएं और उसे दही या अचार के साथ परोसें। इससे बच्चों को पालक की अच्छाई बिना किसी झंझट के मिल जाएगी।

3. पालक और मक्का टिक्की

बच्चों के नाश्ते में थोड़ा ट्विस्ट लाने के लिए पालक और मक्का से बनी टिक्की एक शानदार आइडिया है। यह डिश न केवल स्वादिष्ट है, बल्कि स्वास्थ्य के लिए एक लाभदायक है। इसे हरी चटनी के साथ सर्व करें।

4. पालक का सूप

सर्दियों में गरमागरम पालक का सूप बच्चों को जरूर पसंद आएगा। इसमें क्रीम और थोड़ा मक्खन मिलाकर इसे और भी मजेदार बना सकते हैं। सूप में पालक की सारी पौष्टिकता बनी रहती है।

5. पालक की इडली

दक्षिण भारतीय इडली को पालक के ट्विस्ट के साथ बनाएं। यह डिश हेल्दी होने के साथ-साथ बच्चों के स्वाद के लिए भी अनुकूल है। नारियल चटनी या सांभर के साथ परोसें। इन स्वादिष्ट डिशेज़ के साथ, पालक को बच्चों की डाइट में शामिल करना अब और भी आसान हो गया है। इन डिश से बच्चों को न केवल पोषण मिलेगा, बल्कि उनके खाने में अलग-अलग टेस्ट का स्वाद भी मिलेगा। अब बच्चों को पालक खिलाने के लिए उन्हें मजबूर करने की जरूरत नहीं है, बस इन रेसिपीज़ को आजमाएं और देखिए कैसे वे खुशी-खुशी पालक खाते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox