Friday, June 28, 2024
Homeफूड एंड रेसिपीSummer Rice Dishes: गर्मी में चावलों से बने इन टेस्टी पकवानों का...

Summer Rice Dishes: गर्मी में चावलों से बने इन टेस्टी पकवानों का करें सेवन, मन क्या पेट भी होगा संतुष्ट 

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Summer Rice Dishes: गर्मी के मौसम में लोगों को अपने खान-पान का खास ध्यान रखना पड़ता है, क्योंकि तेज गर्मी में अगर कुछ थोड़ा सा इधर-उधर का खाया, तो तबियत खराब होने के हालात बनने लगते हैं। इसके अलावा कम पानी पीने या ज्यादा तला-भुना खाने से डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगती है। अगर आप भी खाने के कुछ ऐसे विकल्प तलाश रहे हैं, जो काफी हल्के हों, तो ये लेख इसमें आपकी मदद करेगा। इस लेख में हम आपको चावल से बनने वाले कुछ ऐसे पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोरिएंडर राइस

अगर जल्दी में है, लेकिन कुछ हेल्दी और स्वादिष्ट खाने का मन है तो झटपट कोरिएंडर राइस तैयार कर सकते हैं। ये कम समय में बनने वाला स्वादिष्ट और हेल्दी विकल्प होता है। इसे आप रायते और पापड़ के साथ खा सकते हैं।

लेमन राइस

ये खाने में काफी स्वादिष्ट होता है। आप चाहें तो इसे रायते के साथ टिफिन में भी रखकर ले जा सकती हैं। इसमें मूंगफली और करी पत्ते की वजह से स्वाद काफी अच्छा आता है। इसी के चलते आप चाहें तो इस भीषण गर्मी में लेमन राइस तैयार कर सकते हैं।

कर्ड राइस

इस मौसम में दही खाने से पेट को काफी लाभ मिलता है। ऐसे में आप चाहें तो कर्ड राइस बना सकती हैं। ये खाने में काफी स्वादिष्ट होता है और इसे आप गर्मी में लंच में खा सकती हैं। ये आपके पेट को गर्मी से राहत दिलाएगा।

मिंट राइस

इस मौसम में पुदीना शरीर को काफी फायदा पहुंचाता है। ऐसे में आप चाहें तो घर पर मिंट राइस बना सकती हैं। पुदीना शरीर को ठंडक पहुंचाने का काम करता है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular