होम / Vada Pav Recipe: मुंबई का फेमस वड़ा पाव घर पर बनाएं झटपट, जानिए इसकी आसान रेसिपी

Vada Pav Recipe: मुंबई का फेमस वड़ा पाव घर पर बनाएं झटपट, जानिए इसकी आसान रेसिपी

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Vada Pav Recipe: मुंबई का वड़ा पाव, जिसे भारतीय बर्गर भी कहा जाता है, अब आप घर पर ही बना सकते हैं। यह रेसिपी न सिर्फ आसान है बल्कि स्वाद में भी लाजवाब है।

वड़ा पाव बनाने का सामान

वड़ा पाव बनाने के लिए आपको चाहिए उबले हुए आलू, सरसों के बीज, करी पत्ता, हल्दी और अन्य मसाले जैसे अदरक, लहसुन, हरी मिर्च और धनिया पत्ता। इन सामग्रियों से आलू का तीखा मिश्रण तैयार किया जाता है, जिसे बेसन के घोल में डुबोकर सुनहरा होने तक तला जाता है। इसके बाद इस गरमा-गरम वड़े को पाव (ब्रेड रोल) में हरी चटनी, इमली की चटनी और सूखी लहसुन की चटनी के साथ रखा जाता है। चाहें तो तली हुई हरी मिर्च भी साथ दे सकते हैं।

ये भी पढ़े: High BP Symptoms: सिरदर्द को न करें नजरअंदाज! जानिए कहीं ये High BP के शुरुआती लक्षण तो नहीं?

वड़ा पाव की विधी

वड़ा पाव की रेसिपी के लिए सबसे पहले तेल गर्म करें, उसमें सरसों के बीज और करी पत्ते डालें। फिर अदरक, लहसुन और हरी मिर्च को भूनें और उबले हुए आलू और मसाले मिलाएं। इस मिश्रण को ठंडा करके गोल आकार दें। अब इन्हें बेसन के घोल में डुबोकर सुनहरा होने तक तलें। तैयार वड़ों को पाव में रखकर चटनियों के साथ परोसें।

मुंबई की फेमस डिश

वड़ा पाव का स्वाद मुंबई की सड़कों का एहसास दिलाता है, और इसे बनाना बेहद आसान और त्वरित है। घर पर बनाए गए वड़ा पाव से आप भी मुंबई के इस लोकप्रिय नाश्ते का मजा ले सकते हैं।

ये भी पढ़े: Palak Ki Dishes: पालक को देखकर आपके बच्चों का भी बनता है नाक-मुंह तो बनाएं ये 5 स्वादिष्ट डिशेज़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox