Friday, July 5, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलCorona New Variant: देश में घटने लगी कोरोना पीडितों की संख्या, नए...
Corona New Variant:

Corona New Variant: दुनिया में कोरोना महामारी को लगभल ढाई साल से ज्यादा हो गए है। आज तक इसके वेरिएंट पर किसी तरह का कोई रोक नहीं लग पा रहा है। आपको बता दे कि साल 2021 में के बाद से कोरोना के कई सारे सब-वेरिएंट सामने आ रहे हैं। भारत में अब ओमिक्रॉन के नए सब-वेरिएंट्स BA 5.17 और BF.7 सामने आया है।  भारत में ओमिक्रॉन का नया सब-वेरिएंट्स BF.7 सामने आया है। जिसको लेकर चिंता की बात यह है कि यह अन्य सब-वेरिएंट के मुकाबले तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है।

चीन में कोरोना का कहर

आपको बता दें कि पूरी दुनिया एक ओर जहां कोरोना महामारी से उबर रही है, वहीं दूसरी ओर चीन में कोरोना का संकट फिर से अपने पैर पसार रहा है। चीन के कई शहरों में चीनी सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट BF.7 और BA.5.1.7 के नए केस ही चीन में सामने आ रहे हैं।

भारत में एक्टिव केसों की संख्या

इसके अलावा देश में अब तक के संक्रमितों पर एक नजर डालें तो मौजूदा वक्त में देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 26,834 हैं। जो कि देश के कुल पॉजिटिव मरीजों का 0.06 फीसदी है। देश में हर रोज पॉजिटिविटी रेट 1.86 फीसदी है। जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट वर्तमान में 1.02 फीसदी है। बीते दिन सोमवार को कोविड के 2,060 नए केस मिले थे।

वैक्सीन खरीदने से स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया इंकार

जानकारी दे दें कि कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम देश में अब अपने आखिरी चरण में है। भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये निक्णय लिया है कि भारत अब कोविड-19 टीके और नहीं खरीदेगा। में स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में सोमवार को जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड टीके के लिए मिले 5000 करोड़ में से 4,237 करोड़ रुपये अब वित्त मंत्रालय को वापस कर दिए हैं।

 

ये भी पढ़े: दीपावली से पहले बढ़ जाएगी ठंड, रात में इतना ज्यादा गिर जाता पारा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular