Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरदिल्ली-एनसीआर में हर दूसरा परिवार वायरल या कोविड के लक्षणों से परेशान,...
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग पिछले 3 हफ्ते से वायरल से पीड़ित हैं। वायरल पर बढ़ती चिंता पर Local Circles ने अगस्त के दूसरे हफ्ते में इन बीमारियों के प्रभाव का आकलन करने के लिए एक सर्वे किया, जिसमें पता चला कि दिल्ली-एनसीआर के लगभग 21 फीसदी घरों में वायरल से पीड़ित लोग हैं। उनके परिवार में एक या एक से ज्यादा सदस्यों में वायरल के लक्षण हैं। वहीं, अगस्त के बाद सितंबर आते-आते ये आंकड़ा 50 फीसदी तक पहुंच गया। Local Circles के ताजा सर्वे के अनुसार, दिल्ली-NCR के हर दूसरे परिवार में कोविड, वायरल या फ्लू से ग्रसित लोग हैं।

कोविड और वायरल दिल्ली-NCR में तेजी से बढ़ा

पिछले महीने से जारी इन चिंताओं के बढ़ने के साथ ही Local Circles ने एक और सर्वे ये पता लगाने के लिए किया कि क्या इस वायरल बीमारी का प्रसार और हुआ है। सर्वे के दरम्यान Local Circles ने दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद के 9 हजार से ज्यादा लोगों से बातचीत की। जिसमें इसमें 61 फीसदी पुरुष और 39 प्रतिशत महिलाएं थीं।

कोविड, वायरल या फ्लू से पीड़ित एनसीआर का हर दूसरा परिवार

Local Circles की माने तो सर्वे में जब लोगों से पूछा गया कि आपके परिवार में कितने लोग हैं और वर्तमान में उनमें से कितने बुखार, नाक बहना, गले में खराश, सिरदर्द, जोड़ों में दर्द, शरीर में दर्द और सांस संबंधी समस्या आदि जैसे एक या अधिक कोविड, फ्लू या वायरल बुखार के लक्षणों से पीड़ित हैं? इस सवाल का दिल्ली-एनसीआर के 9,389 लोगों ने जवाब दिया। उनमें से 50 प्रतिशत लोगों ने बताया कि उनके परिवार में एक से तीन सदस्य कोविड, फ्लू या वायरल बुखार के लक्षणों के अस्वस्थ थे।

also raed ; दिल्ली में फिर लौट आया मानसून ; राजधानी में आज भी बारिश के आसार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular