Tuesday, July 2, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलHelth Tips: सर्दियों में पिएं ये हेल्दी चाय, इन बीमारियों से मिलेगा...

India News ( इंडिया न्यूज),Helth Tips : सर्दियां शुरू हो गई है। सर्दियों में हमें अपनी हेल्थ का बहुत ज्यादा ध्यान देना होता है वो इसलिए क्यूंकि सर्दियों में बहुत बीमार का डर रहता है। ऐसे में आप एक हैल्थी रेड टी पी सकते है। बता दें, रेड टी एक ऐसा आयुर्वेदिक उपाय है जो हाई बीपी और कोलेस्ट्रॉल के खतरों को कम करने में सहायता करती है। बता दें रेड टी में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-ट्यूमर गुण पाए जाते हैं जो इन रोगों के कारण होने वाली क्षति को कम करने में मदद करते हैं। इसलिए आज से ही अपनी डाइट में इस रेड टी को शामिल करले। फिर देखिए इसके पीने के अनगिनत फायदे।

वेट लॉस में मददगार

हिबिस्कस टी वजन घटाने में भी मददगार है। ये मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाती है जिससे शरीर में जमा चर्बी पिघलने लगती है।

बैक्टीरिया को जड़ से खत्म करता है

गुड़हल के अर्क में खतरनाक जीवाणुओं को मारने का दम होता है। यही कारण है कि ये बैक्टरियल इंफेक्शन को दूर करने में कारगर है।

कोलेस्ट्रॉल कम करने में सहायक

उच्च कोलेस्ट्रॉल के साथ ही ये हाई कोलेस्ट्रॉल में भी कारगर है। ये नसों में चिपके मोम जैसे लिसलिसे फैट को पिघालाकर बाहर करती है।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

also read ; Income Tax Return वेरिफाई होने के बावजूद अभी तक नहीं आया रिफंड, ये हो सकते हैं कारण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular