होम / Kitchen Tips To Cut Kathal: कटहल काटते समय चिपचिपाहट से परेशान? अपनाएं ये आसान कीचन टिप्स

Kitchen Tips To Cut Kathal: कटहल काटते समय चिपचिपाहट से परेशान? अपनाएं ये आसान कीचन टिप्स

• LAST UPDATED : July 26, 2024
India News Delhi (इंडिया न्यूज),Kitchen Tips To Cut Kathal: कटहल का स्वाद भले ही लाजवाब हो, लेकिन इसे काटते समय हाथों और चाकू में चिपचिपाहट एक बड़ी समस्या बन जाती है। इससे निपटने के लिए कुछ आसान कीचन टिप्स आपके काम आ सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे।
स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर

कटहल एक ऐसी सब्जी है जिसे वेजिटेरियन और नॉनवेजिटेरियन सभी खाना पसंद करते हैं और अगर इसे अच्छे से बनाया जाए तो ये किसी नॉनवेजिटेरियन डिश से कम नहीं लगता है। हालांकि स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर होने से बावजूद भी महिलाएं घर पर लाने से पहले कई बार सोचती है क्योंकि इसे काटते समय बहुत परेशानी होती है। फिलहाल आज हम आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए कुछ असरदार कीचन टिप्स लेकर आए हैं।

तेल का प्रयोग करें

पहला उपाय है तेल का प्रयोग। कटहल काटने से पहले अपने हाथों और चाकू पर थोड़ा सा तेल लगा लें। इससे कटहल का चिपचिपा रस हाथों और चाकू से नहीं चिपकेगा और कटहल को काटना आसान हो जाएगा।

दस्तानों का प्रयोग करें

दूसरा उपाय है दस्तानों का प्रयोग। यदि आपके पास रसोई में प्लास्टिक या रबर के दस्ताने हैं, तो उन्हें पहनकर कटहल काटें। इससे आपके हाथ सुरक्षित रहेंगे और चिपचिपाहट की समस्या भी नहीं होगी।

नींबू का रस

तीसरा उपाय है नींबू का रस। कटहल काटने से पहले अपने हाथों और चाकू पर नींबू का रस रगड़ें। नींबू के रस की अम्लीयता कटहल के चिपचिपे रस को बेअसर कर देती है, जिससे काटते समय कोई समस्या नहीं होती। इन सरल घरेलू उपायों को अपनाकर आप कटहल को आसानी से काट सकते हैं बिना किसी चिपचिपाहट की परेशानी के। अब कटहल का आनंद उठाएं बिना किसी झंझट के।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox