होम / Kamal Kakdi For Weight Loss: वेट लॉस के लिए कारगर है कमल ककड़ी, जानिए इसे खाने के फायदें

Kamal Kakdi For Weight Loss: वेट लॉस के लिए कारगर है कमल ककड़ी, जानिए इसे खाने के फायदें

• LAST UPDATED : March 24, 2023

Kamal Kakdi For Weight Loss:

Kamal Kakdi For Weight Loss: इस भागदौड़ भरी दुनिया में हर कोई खुद को फिट रखना चाहता है। आजकल के युवा खुद को फिट रखने के लिए मेहनत करते हैं। हर कोई अपने फिगर को मेंटेन रखना चाहता है इसमें लड़का हो या लड़की दोनों ही शामिल है। कुछ लोग तो वजन कम करने के लिए जिम जाना भी शुरू कर देते हैं, तब भी उन्हें परफेक्ट फिगर नहीं मिल पाता। आज के समय में वजन घटाना एक चुनौती बन गई है। आपको बता दे वजन घटाने के लिए आप कमल ककड़ी की मदद ले सकते हैं।

भूख को करे कंट्रोल

आपको बता दे डाइटिशियन के अनुसार कमल ककड़ी में कैलोरी बहुत कम होती है। इसमें फाइबर पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। इसी वजह से अगर आप कमल ककड़ी खाते है तो आपका पेट लंबे समय तक भरा रहेगा हैं। इससे आपकी भूख भी कंट्रोल में रहता है।

पाचन करे दुरुस्त 

आपको बता दे इसमें फाइबर की मौजूदगी के कारण ये कब्ज जैसी समस्याओं से भी राहत पहुचाता है। इससे पाचन क्रिया दुरुस्त होती है और पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

मेटाबॉलिज्म को करता बूस्ट

फाइबर की वजह से ये मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करता है। इससे वजन घटाने में मदद मिलती है। दरअसल पेट में खाना जाने के बाद वो जितनी जल्दी एनर्जी में बदलता है शरीर में गैर जरूरी फैट इकट्ठा होने की आशंका कम होती है।

 

ये भी पढ़े: रखना है रोजा तो सुबह के वक्त खाएं ये हलवा, पूरे दिन बनी रहेगी एनर्जी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox