होम / New Year 2023: नए साल की शुरूआत इस वादे के साथ, डेली रूटीन में शामिल करें ये चीजें

New Year 2023: नए साल की शुरूआत इस वादे के साथ, डेली रूटीन में शामिल करें ये चीजें

• LAST UPDATED : January 1, 2023
New Year 2023:

New Year 2023: नए साल की शुरूआत होते ही हर व्यक्ति वो हर चीज कामना चाहता है जो वो किसी कारण नहीं कमा पाता है। और उस टू डू लिस्ट में व्यक्ति का उसकी हेल्थ पर काम करना शामिल है। जिस तरह की गंभीर बीमारियों दुनिया में अपना पैर पसार रही है उसे देखते हुए सेहत का ख्याल रखना बिलकुल जायज है। आइए नए साल के मौके पर हमें खुद से यह वादा करते हैं कि हम अपने हेल्थ और लाफस्टाइल का अच्छे से ख्याल रखेंगे।

लाइफस्टाइल में इन चीजों को करें शामिल
डाइट में हो फल-सब्जियां 

अगर आप अपनी हेल्थ एकदम अच्छी रखना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में ढेर सारे फल और सब्जियां शामिल करनी चाहिए। क्योंकि एक अच्छी डाइट ही आपके शरीर को एनर्जी देती है साथ ही शरीर के इम्युनिटी को बढ़ाती है।

रोज़ करें एक्सरसाइज

रेगुलर एक्सरसाइज करना आपकी हेल्थ के लिए लाभदायक है। नए साल पर आप खुद से ये वादा करें कि आप रोजाना जरूर एक्सरसाइज करेंगे। बता दें कि नौजवान लोगों को कम से कम 150 मिनट की ऐसी कुछ एक्टिविटी करनी चाहिए जिससे उनके शरीर में हार्मोन का बैलेंस बना रहे और ब्लड सर्कुलेशन भी एकदम अच्छा रहे।

7-8 घंटे की नींद जरूरी 

व्यक्तित्व जीवन में इंसान की नींद पूरी होना बहुत जरूरी है। इसलिए कोशिश करें कि आप 7-8 की नींद तो जरूर लें। ऐसा नहीं करने से आपको कई तरह की बीमारी हो सकती है जिससे आपके दिमाग और शरीर दोनों पर असर पड़ता है।

ये भी पढ़े: साल के पहले दिन महंगा हुआ कच्चा तेल, क्या पेट्रोल-डीजल के भी दाम बदले?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox