Sunday, June 23, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलNimbu Good Luck: नींबू के टोटके है खूब असरदार, बस जान लीजिए...

Nimbu Good Luck: नींबू के टोटके है खूब असरदार, बस जान लीजिए ये आसान काम

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Nimbu Good Luck: नींबू कई व्यंजनों का जायका बढ़ा देता है। साथ ही इसके सेहत पर भी कई लाभ देखने को मिलते हैं। ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की लगभग हर समस्या का तोड़ बताया गया है। घर में मौजूद चीजों की मदद से टोटके या उपाय बताएंगे गए हैं। इसी तरह से घर में पाए वाले नींबू के इस्तेमाल से भी आप ज्योतीषीय उपाय कर सकते हैं।आइए जानते हैं कई समस्याओं के समाधान के लिए नींबू के उपाय।

सभी रुके काम बनेंगे

लगातार आप लगातर मेहनत कर रहे हैं और आपके प्रयासों का फल नहीं मिल रहा है तो इसके लिए आप नींबू का ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए एक नींबू में 4 लौंग लगाएं और हनुमान मंदिर जाकर इस नींबू को बजरंगबली जी को चढ़ा दें। इसके बाद मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपको अपने जरूरी कार्य में सफलता मिल सकती है।

दूर हो जाएंगे सभी काले दोष

यदि घर में किसी को बुरी नजर लग गई है, इसके लिए एक नींबू लेकर उसे सिर से पैर तक सात बार उतारें। इसके बाद इस नींबू के 4 टुकड़े करें और किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। इस बात का ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें।
लड़ाई-झगड़े होंगे खत्म
यदि आपके घर में हर समय लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो इसके लिए नींबू का ये टोटका आपके लिए असरदार साबित होगा। इसके लिए एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाकर उसे सात बार अपने ऊपर से घुमाएं। इसके बाद नींबू को दो भागों में काट दें। अब एक भाग को पीछे की तरफ और दूसरे को आगे की ओर फेंकें और बिना मुड़े आगे बढ़ जाएं। इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular