होम / Peel Off Garlic Easily: लहसुन छीलना बनेगा आसान, माइक्रोवेव के इस नुस्खे से बचाएं समय और दिमाग

Peel Off Garlic Easily: लहसुन छीलना बनेगा आसान, माइक्रोवेव के इस नुस्खे से बचाएं समय और दिमाग

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Peel Off Garlic Easily: लहसुन छीलना हर रसोई में एक सामान्य समस्या है, जिससे न केवल समय की बर्बादी होती है, बल्कि मानसिक थकावट भी होती है। रोजमर्रा की इस समस्या का एक आसान समाधान है माइक्रोवेव का उपयोग। इसकी मदद से लहसुन छीलने की प्रक्रिया न केवल तेज होती है, बल्कि इसमें मेहनत भी कम लगती है।

समस्या का हल

लहसुन को छीलने के लिए सबसे पहले लहसुन की कलियों को छीलें और उन्हें एक कटोरे में रखें। अब इस कटोरे को माइक्रोवेव में रखें और 15-20 सेकंड के लिए गर्म करें। माइक्रोवेव की गर्मी से लहसुन की त्वचा ढीली हो जाती है और इसे आसानी से छील सकते हैं।

आसान है ये प्रक्रिया

इस तरीके को अपनाकर आप लहसुन छीलने में लगने वाले समय को बचा सकते हैं और रसोई के काम को और भी सुविधाजनक बना सकते हैं। साथ ही, इस विधि से लहसुन की पोषक तत्व भी सुरक्षित रहते हैं और आपको ताजे लहसुन का स्वाद मिलता है, जो पहले से छिले हुए लहसुन की तुलना में ज्यादा बेहतर होता है।

ये भी पढ़े: Health Tips: विटामिन B12 के लिए ये 10 हेल्दी जूस देंगे आपको ताकत, जानिए

अन्य सब्जियों के लिए भी लें माइक्रोवेव की मदद

लहसुन के साथ अन्य सब्जियों को भी माइक्रोवेव में गर्म करके आसानी से छिला जा सकता है। यह नुस्खा विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है जो समय की कमी के कारण झटपट खाना बनाना चाहते हैं।

समय की होगी बचत

इस आसान और प्रभावी नुस्खे को अपनाकर आप अपने रसोई के काम को और भी मजेदार और कम समय में पूरा कर सकते हैं। माइक्रोवेव का यह तरीका न केवल आपका समय बचाएगा, बल्कि आपके काम को भी सरल बनाएगा। माइक्रोवेव की मदद से लहसुन छीलने का यह तरीका न केवल समय की बचत करता है, बल्कि मानसिक थकावट को भी कम करता है। तो अगली बार जब आपको लहसुन छीलने की जरूरत पड़े, तो इस नुस्खे को जरूर आजमाएं।

ये भी पढ़े: Home Garden Tips: बरसात में सूखा पड़ा है तुलसी का पौधा? अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox