Friday, July 5, 2024
Homeinternationlप्रिंस हैरी के ड्रग मामले में बड़ा अपडेट, ड्यूक के अमेरिकी वीजा...

प्रिंस हैरी के ड्रग मामले में बड़ा अपडेट, ड्यूक के अमेरिकी वीजा कागजात न्यायाधीश को सौंपे

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Prince Harry: प्रिंस हैरी का अमेरिकी वीज़ा आवेदन एक न्यायाधीश को सौंप दिया गया है। ड्यूक अपने आवेदन पर चिंता उठाए जाने के बाद दस्तावेज़ों को जारी होने से रोकने के लिए संघर्ष कर रहा था। यह मामला एक थिंक टैंक द्वारा लाया गया था जब हैरी ने अपने संस्मरण स्पेयर में दावा किया था कि उसने कोक, वीड और मैजिक मशरूम लिया था।

हेरिटेज फाउंडेशन ने तर्क दिया कि दस्तावेज़ जारी करने से यह साबित हो जाएगा कि क्या हैरी ने अपने वीज़ा आवेदन पर अपने पिछले नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में झूठ बोला था।

ये भी पढ़ेंः- पृथ्वी के पास चांद न होता तो क्या होता?

Prince Harry का कहना है कि अगर ड्यूक ने झूठ बोला, तो वह अमेरिकी संघीय कानून का उल्लंघन कर सकता है और अपनी आव्रजन स्थिति खो सकता है। और अब राष्ट्रपति जो बिडेन के वकीलों ने पुष्टि की है कि उन्होंने इसे अगले चरण में ले जाने के लिए अदालत के आदेश का पालन किया है।

प्रिंस हैरी मांग रहे नागरिकता

आपको बता दें कि प्रिंस हैरी, जो 2020 में अपने शाही कर्तव्यों से हटने और कैलिफोर्निया में स्थानांतरित होने के बाद से अमेरिकी नागरिकता की मांग कर रहे हैं, हैरी द्वारा अपने संस्मरण में पिछले नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में विस्फोटक खुलासे करने के बाद जांच का सामना कर रहे हैं। का सामना करना पड़ा। हेरिटेज फाउंडेशन ने डीएचएस पर मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि प्रशासन ने ड्यूक ऑफ ससेक्स को अमेरिका में प्रवेश की अनुमति देने में “तरजीही उपचार” देकर उनके साथ भेदभाव किया।

ये भी पढ़ेंः- कंगना रनौत का मनाली वाला घर है बेहद आलीशान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular