Monday, July 8, 2024
HomeIsrael Hamas WarIsrael Hamas War: इजरायली सेना के हमले में ढेर हुआ हमास का...

India News (इंडिया न्यूज़) : इजराइल और हमास में बीच पिछले 8 दिनों से भीषण युद्ध जारी है। अब इजराइली सेना ने बड़ा दावा किया है कि इस हवाई हमले में हमास का एयरफोर्स चीफ मुराद अबू मुराद मारा गिराया गया है। इजराइल रक्षा बलों की ओर से जानकारी दी गई है कि उन्होंने गाजा पट्टी में रात भर किए हवाई हमलों में हमास के आतंकवादी समूह के एक वरिष्ठ सदस्य को ढेर कर दिया है।

इजराइल ने रातभर गाजा पट्टी पर बरसाया बम

द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली रक्षा बलों ने आज यानि शनिवार को बताया कि उन्होंने गाजा पट्टी में रात भर हवाई हमले किए। इस हवाई हमले के चपेट में आने से हमास के हवाई बेड़े के प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई। इजरायली सेना के अनुसार, इस हमले में हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया गया था, जहां से आतंकवादी समूह अपनी हवाई गतिविधि को कंट्रोल करता था।

इजरायल में हुए नरसंहार में अबू मुराद की थी बड़ी भूमिका

बता दें, इजरायली सेना ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अबू मुराद ने पिछले वीकेंड नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देशित करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसमें हैंग ग्लाइडर पर हवा से इजराइल में घुसने वाले हमलावर भी शामिल थे। आईडीएफ ने यह भी जानकारी दी है कि उन्होंने रातभर अलग-अलग हमलों में हमास के कमांडो बलों से संबंधित दर्जनों स्थानों को निशाना बनाया। उनका यह भी दावा है कि इन्हीं संगठनों ने 7 अक्टूबर को इजराइल में घुसपैठ का नेतृत्व किया था।

also read ; Delhi Dehradun Expressway : दिल्ली -देहरादून एक्सप्रेस-वे पर इस महीने से दौड़ेंगे वाहन ; सामने आया अपडेट

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular