Monday, July 8, 2024
HomeIsrael Hamas Warइजरायल पर लेबनान से हमले की तैयारी , हिज्बुल्ला के खतरनाक प्लान...

India News (इंडिया न्यूज़) : इजरायल और हमास के बीच युद्ध थमने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है।बता दें, हमास के आतंकवादियों की ओर से दक्षिणी इजराइल के शहरों पर सात अक्टूबर को हमले किए जाने के बाद इजराइल ने गाजा पट्टी की घेराबंदी कर दी और कई जवाबी हवाई हमले किए। सामने आई जानकारी के अनुसार, लेबनान के आतंकी संगठन हिज्बुल्ला ने खुलकर कहा है कि इजराइल और हमास के युद्ध में उसकी ‘अहम भूमिका’ है और यदि इजराइल गाजा पट्टी पर जमीनी हमले शुरू करता है, तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

हिज्बुल्ला की बड़ी चेतावनी

बता दें, हिज्बुल्ला के उपनेता शेख नईम कासिम का यह बयान तब आया है जब इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में बमबारी तथा ड्रोन से हमले किए और हिज्बुल्ला ने इजराइल की ओर रॉकेट और मिसाइलें दागीं। हिज्बुल्ला ने यह भी बताया कहा कि इजरायल के हमले में शनिवार को उसके छह लड़ाके मारे गए जो दो सप्ताह पहले शुरू हुए युद्ध के बाद एक दिन में मारे गए लोगों की सबसे बड़ी संख्या है।

इजरायल-हमास युद्ध में हम भी शामिल

इसके अलावा कासिम ने कहा कि लेबनान-इजराइल सीमा पर तनाव पैदा करने का हिज्बुल्ला के लिए एक स्पष्ट मकसद है। उसने यह भी कहा, ‘हम इजराइली दुश्मन को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें बता रहें है कि हम तैयार हैं।’ वहीं, हमास ने भी हिज्बुल्ला के साथ देते हुए कहा है कि अगर इजराइल गाजा में जमीनी हमले शुरू करता है तो हिज्बुल्ला युद्ध में शामिल हो जाएगा।

also read ; फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की बात, जानें क्या हुई चर्चा


SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular