Monday, July 8, 2024
Homeकाम की बातBeauty Tips: त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए कारगार है चॉकलेट,...

Beauty Tips:

Beauty Tips: सुंदर दिखने के लिए लड़कियां ज्यादातर ब्लीच और फैशियल का मदद लेती हैं। खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह कई सारी मंहगी क्रीमों का भी इस्तेमाल किया करती हैं। लेकिन ये क्रीमें हमारे फेस के लिए बिल्कुल भी अच्छी नहीं होती है। धूल-मिट्टी जमने के कारण हमारी त्वचा अपनी रंगत खो देती है। इसलिए आज हम आपको ऐसी चीज के बारे में बताएंगे। जिससे आपकी त्वचा में जल्द निखार वापस आ जाएगा और आप त्वचा पहले की तरह दमकने लगेंगी। इसके लिए आपको पार्लर के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे।

चॉकलेट के फायदे

चॉकलेट हमारी त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए काफी कारगार है। एक एंटी-ऑक्सीडेंट से चॉकलेट भरपूर होता है। जो कि आपकी बढ़ती हुई उम्र के लक्षणों को दूर करके स्किन को खूबसूरत और जवां बनाती है। इसके साथ ही इससे स्किन पर काफी कसाव भी आता है।

चॉकलेट में होता है एंटी-इनफ्लैमेटरी

बता दें कि चॉकलेट में एंटी-इनफ्लैमेटरी पाया जाता है। जो कि संवेदनशील और रूखी त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। स्किन पर निखार लाने और नमी को बरकरार रखने के साथ-साथ यह डार्क चॉकलेट स्किन को मुलायम भी बनाता है।

पराबैंगनी किरणों से बचाती है चॉकलेट

चॉकलेट एंटीऑक्सीडेंट और फ्लैवेनोल गुणों से भरपूर होता है। जो कि हमारी त्वचा को पराबैंगनी किरणों से बचाता है। साथ ही यह हमारी त्वचा को धूप से भी बचाती है। इसलिए ये हमारी त्वचा के लिए बेहद उपयोगी होती है। रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित रख चॉकलेट स्कीन को कोमल बनाती है।

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए 1\3 कप कोको पाउडर में 2 से 3 चम्मच शहद मिला लें। साथ ही इसमें कुछ नींबू के रस की बूंदे भी मिला लें। फिर इस फैस पैक को 15-20 मिनट के लिए लगाकर चेहरे को धो दें। इससे आपकी त्वचा चमकदार, साफ और बेहद मुलायम हो जाएगी। इसके अलावा झुर्रियों और दाग-धब्बों को भी चॉकलेट दूर करने में काफी मदद करता है।

 

ये भी पढ़े: कांग्रेस पर बरसे आजाद, कहा- पार्टी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular