होम / Bright Skin: अपनी स्किन रखनी है हमेशा ब्राइट तो जरूर रखें इन बातों का खास ख्याल

Bright Skin: अपनी स्किन रखनी है हमेशा ब्राइट तो जरूर रखें इन बातों का खास ख्याल

• LAST UPDATED : December 30, 2022

Bright Skin:

Bright Skin: ब्राइट स्किन के लिए आपको पार्लर नहीं जाना होगा बस कुछ बातों का ध्यान रख आपकी त्वचा चमकदार हो सकती है। चमकदार त्वचा किसे नहीं पसंद ऐसे में अगर हम छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो स्किन हमेशा ब्राइट और ग्लोइंग रहेगी आज इस आर्टिकल में हम आपको ब्राइट स्किन के लिए कुछ टिप्स बताएंगे।

अपने चेहरे को रोजाना धोएं

हम अपने चेहरे को लंबे समय तक कवर नहीं कर सकते हैं ऐसे में फेस गंदा होना सामान्य है धूल-मिट्टी त्वचा पर जम जाती है, जिसे अगर साफ न किया जाए तो त्वचा खराब होने लगती है चेहरे पर जमी गंदगी के कारण त्वचा का निखार भी छिन जाता है। इसलिए रोजाना चेहरा धोना जरूरी है कई लोग केवल सुबह ही फेस वॉश करते हैं आपको रात को सोने से पहले भी चेहरा साफ करना चाहिए।

त्वचा को एक्सफोलिएट करें

चेहरे को क्लींज करने के तुरंत बाद आपको त्वचा को स्क्रब करना चाहिए अपने स्किन टाइप के अनुसार स्क्रब चुनें हफ्ते में कम से कम दो बार स्क्रब जरूर करें स्क्रब करने के बाद त्वचा को टोन और मॉइश्चराइज करना जरूरी होता है पिंपल-प्रोन स्किन के लिए माइल्ड एक्सफोलिएंट फायदेमंद होता है यह त्वचा पर हार्श नहीं होता है इससे ब्रेकआउट नहीं होता है।

सनस्क्रीन का जरूर करें उपयोग 

सूरज की किरणें त्वचा को काफी नुकसान पहुंचाती है खासतौर पर सन टैन हो जाता है ऐसे में चेहरे की चमक खो जाती है ऐसा न हो इसके लिए आपको हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए अक्सर लोगों को लगता है ठंड में सनस्क्रीन का क्या ही इस्तेमाल करना यह सोच गलत है सर्दी के मौसम में भी त्वचा टैन हो सकती है इसलिए आपको हमेशा अपने स्किन केयर में सनस्क्रीन को जरूर शामिल करना चाहिए।

त्वचा को मॉइश्चराइज रखें

आपके नाक, कान और गर्दन का एरिया यूवी रेज के प्रति काफी सेंसिटिव होता है पर्यावरण के हानिकारक कण त्वचा से नमी खो देते हैं इसलिए आपको अपनी त्वचा को हमेशा मॉइश्चराइज रखना चाहिए त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए आप चाहें तो क्रीम या मॉइश्चराइज का उपयोग कर सकती हैं इसके अलावा नम त्वचा के लिए किचन में मौजूद कुछ चीजें भी अच्छी हैं।

 

ये भी पढ़े: सर्दियों में दिखना है स्टाएलिश तो कुर्ती को इन तरीकों से पहने और खुद को औरों से करें अलग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox