Sunday, July 7, 2024
HomeLifestyleDelivery Box Colour: ब्राउन कलर के पेपर से बने बॉक्स में ही क्यों...

Delivery Box Colour: 

नई दिल्ली: आज के ऑनलाइन शॉपिंग के जमाने में हम सभी घर बैठे-बैठे ही अपनी जरूरत की चीजें ऑनलाइन ऑर्डर कर देते हैं, जिसे कोरियर के माध्यम से कंपनी घर पर डिलीवर्ड कर देती है। ऑनलाइन शॉपिंग की वजह से ग्राहकों को कुछ चीज खरीदने के लिए बाजार में धक्के नही खाने पड़ते। उनकी मनपसंद चीज घर बैठे-बैठे ही ऑर्डर के जरिए घर पहुंच जाती है।

ब्राउन रंग के होते हैं डिलीवरी बॉक्स

आपने भी ऑनलाइन शॉपिंग की हो या ना की हो, लेकिन आपने कोरियर किए जाने वाले पार्सल पर गौर तो जरूर दिया होगा। अगर आप इस ओर ध्यान देंगे तो पाएंगे कि वह एक ब्राउन कलर के बॉक्स में आता हैं। वैसे ये भी नोटिस करने वाली बात है कि यह बॉक्स हमेशा ब्राउन कलर के ही होते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों है? क्यों ये डिब्बे हमेंशा ब्राउन कलर के ही होते हैं? अगर नहीं तो आइये आज हम आपको इसके पीछे की एक अहम वजह बताते हैं…

कॉर्पोट से बनते हैं डिलिवरी बॉक्स

दरअसल, जिन बॉक्स में कोरियर के जरिए हमारे पार्सल हम तक पहुंचते हैं वह कॉर्पोट से बने होते हैं। ये कॉर्पोट पूरा का पूरा पेपर से बना होता है। अगर आपने कभी ध्यान नहीं दिया तो ये भी आपको बता दें कि जिन पेपर नेचुरल को ब्लीच नहीं किया जाता वो ब्राउन कलर के होते हैं। इसी कॉर्पोट पेपर से बने बॉक्स में हमारा कोरियर हम तक पहुंचाया जाता है। तो उम्मीद है कि अब आप समझ गए होंगे की कुरियर में आने वाले डिलीवरी बॉक्स ब्राउन रंग के क्यों होते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली AIIMS में अब 24×7 मिलेगी MRI की सुविधा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular