Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातElaichi Ke Upay: नए साल पर करें हरी इलायची के ये टोटके,...

Elaichi Ke Upay:

Elaichi Ke Upay: हर कोई आने वाले साल को सुखी और खुशहाल बनाना चाहता है। इसके लिए वह तरह-तरह के उपाय या टोटके करते हैं। आपको बता दे अगर आपकी कुंडली के ग्रह-नक्षत्र ठीक नहीं है तो हरी इलायची से जुड़े उपाय बहुत असरदार माने जाते हैं। दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरी इलायची के उपाय ग्रहों को शांत और मजबूत करते हैं। छोटी सी इलायची ना केवल खाने में स्वाद और खुशबू बढ़ाती है बल्कि इससे जुड़े ज्योतिष उपाय भी विशेष लाभ दिलाते हैं।

हरी इलायची के चमत्कारी टोटके 

  • कार्यों में अड़चन आ रही हो तो एक लोटा जल में दो इलायची डालकर इसे उबालें। जब यह उबल कर आधा हो जाए तो इसे बाल्टी में डालकर इस पानी से स्नान करें। स्नान करते वक्त ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली मंत्रा का जाप करें। इलायची के ये खास टोटके शुक्र को मजबूत करते हैं और कार्यों में सफलता दिलाते हैं।
  • किसी तरह की आर्थिक संकट से परेशान हैं या फिर आपके हाथ में पैसे नहीं टिकते हैं तो अपने पर्स में 5 हरी इलायची रखें। ऐसा करने पर आय बढ़ती है और खर्चों में कमी आती है। किसी गरीब को एक सिक्का दान करने और साथ में हरी इलायची खिलाने से दरिद्रता दूर होती है।
  • गुरुवार के दिन पांच छोटी हरी इलायची को पीले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करें। यह उपाय कम से कम पांच गुरुवार करने से मनचाहा वर मिलता है।
  • बड़ के पत्ते पर पांच मिठाइयां और दो इलायची रखकर इसे पीपल के पेड़ के नीचे रखें। घर आते समय इसे पीछे मुड़कर ना देखें। ऐसा करने से शिक्षा में सफलता मिलती है।
  • नौकरी में तरक्की या व्यापार में सफलता के लिए एक हरे कपड़े में इलायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रखकर सो जाएं। सुबह किसी बाहरी व्यक्ति को खिला दें। ऐसा करने से आपको जल्द सफलता मिलेगी।

 

ये भी पढ़े: सर्दियों में अपने बालों का रखे खास ख्याल, जानिए कुछ उपाए

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular