होम / Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये तरीका, मलाई का करें इस्तेमाल

Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये तरीका, मलाई का करें इस्तेमाल

• LAST UPDATED : November 6, 2022

Glowing Skin Tips: मलाई हमारी सेहत के लिए तो अच्छा होता ही है लेकिन क्या आप जानते हैं किये ये हमारे सेहत के साथ-साथ हमारी स्कीन को भी खूबसूरत बनाने में बहुत लाभदायक होता है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से मलाई हमारी स्कीन को खूबसूरत और चमकदार बनाती है।

हर रोज लगाएं मलाई

चेहरे पर हर रोज मलाई लगाने से फेस लंबे समय तक जवां बना रहता है। मलाई में मौजूद विटामिन और प्रोटीन हमारी स्किन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है। इससे स्किन जवां बनी रहती है।

हटाता है टेनिंग

आप मलाई से अपनी त्वचा की रंगत को भी निखार सकते हैं। इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन की टेनिंग को दूर करता है औक नेचुरल तरीके से स्किन को निखारता है।

मॉइस्चराइजर का करता है काम

दूध की मलाई स्किन के लिए एक अच्छे मॉइस्चराइजर का भी काम करती है। मलाई से चेहरे पर कुछ मिनटों तक मसाज करना चाहिए इससे डैमेज टीश्यूज रिपेयर हो जाते हैं। इससे आपकी स्किन हेल्दी रहती है।

काले धब्बों को भगाए

आप दूध की मलाई से अपने चेहरे के काले धब्बों से पीछा छुड़ा सकते हैं। इसके लिए मलाई को कुछ देर के लिए धब्बों पर लगाकर छोड़ें। इसमें आप थोड़ा सा नींबू का रस भी मिला सकती हैं इससे जल्दी असर होगा। इसके सूख जाने पर इसे पानी से धो लें।

लाता है ग्लो

मलाई से आपके चेहरे पर ग्लो आ जाता है। इसके लिए आप मलाई में थोड़ा शहद मिलाकर के फेस पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्कीन चमकदार हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: गरम मसाले में लगे कीड़ों का ऐसे करें सफाया, अपनाएं ये टिप्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox