Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातपार्टनर इग्नोर करें तो करें ये काम, वापस मिलेगा पहले जैसा अटेंशन

पार्टनर इग्नोर करें तो करें ये काम, वापस मिलेगा पहले जैसा अटेंशन

India News(इंडिया न्यूज), Relationship Tips: जब आप किसी रिश्ते में होते हैं तो आप काफी खुश महसूस करते हैं और आपको इस बात की चिंता नहीं होती कि कोई आपके पीछे खड़ा है। वहीं, रिश्ते में थोड़ी-बहुत नोकझोंक होती रहती है जो रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करती है, लेकिन अगर बात-बात पर नोकझोंक होने लगे तो यह ठीक नहीं है। अगर इसे जल्द ही नहीं सुलझाया गया तो रिश्ते में दरार आ सकती है। ऐसे में जरूरी है कि अगर आपका पार्टनर किसी बात को लेकर आप पर ध्यान नहीं दे रहा है और बात नहीं करना चाहता तो जल्दी से कारण का पता लगाएं और समस्या का समाधान करें।

बार-बार कॉल करें से बचे

अगर आपका पार्टनर आपके कॉल या मैसेज का जवाब नहीं दे रहा है तो उसे बार-बार कॉल न करें। इससे वह और भी अधिक चिढ़ेगा और क्रोधित होगा। ऐसा करने से हालात और खराब हो जायेंगे। ऐसे में संवेदनशील रहें और उसे कॉल या मैसेज के जरिए परेशान न करें।

सही मौका ढूंढे

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको नजरअंदाज कर रहा है तो सही मौका तलाशें और खुलकर हर बात पर चर्चा करें। पता लगाएं कि वह आपको क्यों नजरअंदाज कर रहा है। ध्यान रखें कि इस समय आपको शांति और प्यार से बात करनी चाहिए। चिल्लाओ मत, प्यार से बात करो।

सही समय का इंतजार करें

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपसे खुश नहीं है तो बेहतर होगा कि आप उसे परेशान करने के बजाय उसे समय दें। किसी भी रिश्ते को बनाने में समय सबसे शक्तिशाली चीज है। आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए. संभावना है कि वह किसी परेशानी में है और इसलिए आपको समय नहीं दे पा रहा है।

अचानक फैसला लेने से बचें

अगर आपको अपने पार्टनर के इस व्यवहार से परेशानी है तो अपने किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य से मदद लें। आप उनसे सलाह लें. अचानक कोई भी निर्णय लेने से बचें. बेहतर होगा कि आप पहले अपने मन की बात अपने पार्टनर से शेयर करें। यदि आप संवाद करने में सक्षम नहीं हैं तो ही अपने दोस्तों या परिवार से संवाद करें।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular