Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातJob Vacancy: जेल वार्डर पदों पर निकली बंपर भर्ती, आप भी करें...

Job Vacancy: जेल वार्डर पदों पर निकली बंपर भर्ती, आप भी करें अप्लाई

India News(इंडिया न्यूज़), Job Vacancy: इंटरमीडिएट पास करने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। जेल एवं सुधार सेवाएं विभाग, हिमाचल प्रदेश ने जेल वार्डर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 23 नवंबर 2023 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार 22 दिसंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpprisons.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 91 रिक्त पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार जारी भर्ती विज्ञापन को पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कितना आवेदन शुल्क देना होगा और चयन प्रक्रिया क्या है।

योग्यता एवं आयु सीमा

जेल वार्डर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 200 रुपये और अन्य सभी वर्ग के आवेदकों के लिए 50 रुपये निर्धारित किया गया है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट hpprisons.nic.in पर जाएं।
वैकेंसी टैब पर क्लिक करें।
अभी पंजीकरण करें और आवेदन करना शुरू करें।
दस्तावेज अपलोड करें और फीस जमा करें।

चयन प्रक्रिया

चयन शारीरिक परीक्षण और लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। फिजिकल टेस्ट में सफल अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल होंगे। फिजिकल टेस्ट का पैटर्न विभाग द्वारा जारी किया जाएगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular