Friday, July 5, 2024
Homeकाम की बातBenefits Of Walking Shoeless: जानिए घास पर नंगे पैर टहलने के अनोखे...

Benefits Of Walking Shoeless:

आज दौर में बिगड़ती हुई लाइफस्टाइल से इंसान खुद को प्रकृति से दूर करता जा रहा है। पहले के लोग घास पर नंगे पांव टहलने के चलन पर काफी ज्यादा विश्‍वास किया करते थे, लेकिन अब ये ट्रेंड खत्म होता दिखाई देता है। नंगे पैर हरी घास पर चलने के अपने ही फायदे होते है, जैसे कि यदि आप नंगे पैर चलते है तो आपके तलवे ज्यादा जोर से दबने के कारण आपकी बॉडी के कई अंग नियंत्रित हो जाते हैं। क्योकि ग्रीन ग्रास मे घाव को ठीक करने की ताकत होती है। आइए जानते है नंगे पैर चलने के अनोखे फायदों के बारे में।

घास पर नंगे पैर टहलने के अनोखे फायदे

2. सूजन को कम करने में लाभकारी- हमारे शरीर मे सूजन किसी भी सेल डैमेज की वजह से होता है। पृथ्वी के इलेक्ट्रान एंटीऑक्सीडेंट नंगे पैर टहलने पर आपकी मदद करता है और आपके शरीर में सूजन को कम करता है।

3. इम्यूनिटी बूस्टर- अगर आप सुबह के वक्त हरी घास पर रोजना नंगे पांव टहलते है तो इससे आपकी इम्यूनिटी बूस्ट होगी और कई बीमारियों और संक्रमण का खतरा दूर हो जाएगा।

4. आंखो की रोशनी बढाने में असरदार- ऐसा कहा जाता है कि हमारे पैर पर दबाव का एक बिंदू होता है जिसका कनेक्शन आपकी आंखों के नर्वस सिस्टम से जुड़ा होता है हरी घास पर नंगे पैर टहलने से इस प्रेशर प्वाइंट को एक्साइट करता है। जिसकी चलते आंखो की रोशनी बेहतर हो सकती है।

ये भी पढ़े: अर्जुन बिजलानी और श्रद्धा आर्य के हाथ लगा धर्मा प्रोडक्शन का बड़ा प्रोजेक्ट, करण ने टीवी स्टार्स का किया वेलकम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular