Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातMedical Test Before Marriage: यदि आप करने जा रहे शादी तो कुंडली...

Medical Test Before Marriage:

Medical Test Before Marriage: हमारे समाज में लव मैरिज या अरेंज मैरिज दोनों में परिवार कुंडली मिलाना पसंद करता है। जबकि मेडिकल टेस्ट के द्वारा एक दूसरे की जेनेटिक बीमारी पता लगाना ज्यादा जरूरी होती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताएंगे की शादी में कुंडली से ज्यादा मेडिकल टेस्ट करवाना जरूरी है ताकि आने वाले कल में आप को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। कई बार ऐसा होता है कि शादी से पहले तो सब कुछ ठीक होता है फिर अचानक शादी के बाद लड़का या लड़की की तबीयत खराब होने लगती है। ऐसे में जरूरी होता है शादी से पहले कुछ महत्वपूर्ण टेस्ट करवा लें।

ब्लड टेस्ट

बता दे शादी से पहले पार्टनर को एक दूसरे का ब्लड ग्रुप पता होना चाहिए। ताकि फ्यूचर में कोई दिक्कत न हो जाए। क्योंकि हर व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को ब्लड नहीं दे सकते है। इसलिए एक-दूसरे का ब्लड ग्रुप जानना जरूरी है।

फर्टिलिटी टेस्ट

आपको बता दे कई कपल का शादी के बाद मां- बाप बनने का सपना पूरा नहीं हो पता है। इसलिए शादी से पहले एक दूसरे का इनफर्टिलिटी रेट क्या है इसकी जांच जरूर करवाएं। इससे भविष्य में कोई दिक्कत नहीं होंगी।

जेनेटिक मेडिकल हिस्ट्री

हार्ट की बीमारी या डाइबिटीज के लिए यह टेस्ट करवाना बेहद जरूरी है। इससे आपको पता चल जाएगा कि पार्टनर के परिवार में कोई पुरानी बीमारी तो नहीं है।

HIV या सेक्सुअल बीमारी

यदि आपके पार्टनर के अंदर कोई सेक्सुअल बीमारी होगी तो इससे HIV टेस्ट में पता चल जाएगा।

 

ये भी पढ़े: हर दुल्हन के बॉक्स में जरूर होने चाहिए ये मेकअप प्रोडक्ट्स, तभी लुक्स मिलेगा कंप्लीट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular