होम / बिच युद्ध में मोबाइल फ़ोन ने बचाई जान, देखे फोटो

बिच युद्ध में मोबाइल फ़ोन ने बचाई जान, देखे फोटो

• LAST UPDATED : April 26, 2022

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली : 

युद्ध के मैदान में एक सैनिक का अपने स्मार्टफोन द्वारा गोली से बचाए जाने का एक वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कथित वीडियो रूस-यूक्रेन युद्ध का बताया जा रहा है जो अपने दूसरे महीने में प्रवेश कर चुका है।

मोबाइल फ़ोन ने बचाई जान

Mobile phone saved lives in the middle of the war

30 सेकंड के लंबे वीडियो में, एक कथित यूक्रेनी सैनिक एक अन्य व्यक्ति से बात करते हुए दिखाई दे रहा है, जहां वह कह रहा है कि स्मार्टफोन ने उसकी जान बचाई। फिर वीडियो में फोन दिखाया जा रहा है, जिसके अंदर 7.62 मिमी की एक गोली फंसी हुई है। स्मार्टफोन ने बुलेटप्रूफ बनियान के उद्देश्य को पूरा किया जो अन्यथा सैनिक को मार देता। इस वीडियो में गोलियों की आवाजें साफ सुनाई पड़ रही है, जिससे पता चलता है कि वीडियो युद्ध के मैदान का हैं।

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध

बिच युद्ध में मोबाइल फ़ोन ने बचाई जान

जैसे ही यूक्रेन पर रूस आक्रमण अपने के दूसरे महीने में प्रवेश कर रहा है, मास्को ने पूर्वी यूक्रेन में अपने हमलों की तीव्रता को और बढ़ावा दिया है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 21 अप्रैल को यह घोषणा की थी कि रणनीतिक बंदरगाह शहर मारियुपोल को ‘सफलतापूर्वक मुक्त’ कर दिया गया है। वर्तमान में, यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में दैनिक बम विस्फोट दर्ज किए जा रहे हैं, क्योंकि दोनों पक्ष इस क्षेत्र पर नियंत्रण पाने के लिए जमकर संघर्ष कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : घर पर बनाये आंवले का फेसपैक, गुण जान कर दांग रह जाओगे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox