होम / New Year 2023 Gift Ideas: नए साल पर देना है किसी को गिफ्ट, तो यहां देखें बजट में आने वाले तोहफों की लिस्ट

New Year 2023 Gift Ideas: नए साल पर देना है किसी को गिफ्ट, तो यहां देखें बजट में आने वाले तोहफों की लिस्ट

• LAST UPDATED : December 31, 2022

New Year 2023 Gift Ideas: नया साल दस्तक देने वाला है। इस मौके पर लोग जश्न तो मनाते ही हैं साथ ही अपने खास दोस्तों, बच्चों या परिवार वालों को तोहफे भी देते हैं। अगर आप भी न्यू ईयर के खास मौके पर अपने करीबियों को खुश करने के लिए उन्हें गिफ्ट देना चाहते हैं तो यहां आपको कुछ ऐसे सस्ते तोहफों के बारे में बताया जा रहा है, जो आप बच्चों से लेकर बड़ों तक किसी को भी देकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

ग्रीटिंग कार्ड

नए साल के मौके पर आप दोस्तों, पार्टनर या परिवार को ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं। आपको बाजार में बजट के अंदर ग्रीटिंग कार्ड मिल जाएंगे। आप चाहें तो खुद से बनाकर भी ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हैं। इसमें आप नए साल की कोई खास शायरी या अपने दिल की बात लिखकर भी दे सकते

पौधा

नए साल पर आप किसी को पौधा भी तोहफे में दे सकते हैं। पौधे पर्यावरण को स्वच्छ रखते हैं। आप छोटे से गमले में कोई पौधा दे सकते हैं। आप मिलकर पौधे को गार्डन या बालकनी में लगाएं।

चॉकलेट

न्यू ईयर पर आप दोस्त, पार्टनर या फिर परिवार के सदस्य को चॉकलेट देकर उनका मुंह मीठा करा सकते हैं। चॉकलेट सस्ती भी होती है और सबको पसंद भी आती है। बच्चों के साथ ही चॉकलेट अधिकतर महिलाओं को भी पसंद आती है।

लाफिंग बुद्धा

नए साल के अवसर पर आप तोहफे में करीबी को को लाफिंग बुद्धा दे सकते हैं। बाजारों में यह 100 रुपये से लेकर तीन-चार हजार की कीमत तक मिल जाते हैं। अपने बजट को देखते हुए करीबी को लाफिंग बुद्धा तोहफे में दे सकते हैं। यह गुड लक का प्रतीक होता है।

ये भी पढ़ें: नए साल पर देखना चाहते हैं स्नोफॉल, तो इन जगहों पर जाने का बनाएं प्लान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox