Tuesday, July 9, 2024
Homeकाम की बातदिल्ली, मुंबई की ट्रेनों में 30 नवंबर तक 'नो बर्थ', पूजा स्पेशल...

दिल्ली, मुंबई की ट्रेनों में 30 नवंबर तक 'नो बर्थ', पूजा स्पेशल ट्रेनों में भी पैर रखने तक की जगह नहीं

India News(इंडिया न्यूज़)Train ticket booking : दिवाली और छठ के बाद आपको दिल्ली, पंजाब, मुंबई, गुजरात, तेलंगाना और केरल आदि राज्यों की यात्रा करनी है, तो अभी इंतजार कीजिए। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, नवंबर माह में ज्यादातर ट्रेनों में नो बर्थ की स्थिति है। बता दें, जिन ट्रेनों के टिकट मिल रहे हैं, उनकी वेटिंग लिस्ट भी काफी लंबी है। रिपोर्ट के मुताबिक,12555 गोरखधाम एक्सप्रेस में तो स्लीपर क्लास में 200 से ऊपर वेटिंग चल रहा है। वहीँ, 27 और 30 नवंबर को तो 300 से ऊपर वेटिंग है। हमसफर में भी टिकट को लेकर मारामारी मची है।

पूजा स्पेशल ट्रेनों में भी जगह खाली नहीं

मालूम हो, छठ महापर्व के छह दिन बाद भी घर से वापस जाने वाले पूर्वांचल और बिहार के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। ना स्टेशनों पर भीड़ कम हो रही और न कन्फर्म टिकट मिल रहा। आरक्षित और तत्काल टिकट नहीं मिलने पर यात्री जनरल टिकट से यात्रा का मन बना रहे, लेकिन जनरल कोचों में पैर रखने की भी जगह नहीं मिल रही है।

घर जाना भी हुआ मुश्किल

बता दें, दिवाली और छठ पर्व पर घर आए लोग वापसी के लिए परेशान तो हैं ही, वहीँ लग्न में दिल्ली और मुंबई से घर आना भी मुश्किल हो गया है। लगभग सभी ट्रेनों में वोटिंग की सूची काफी लम्बी है। ऐसे में स्टेशनों पर लोगों में घर जाने के लिए संघर्ष करते हुए हर दिन देखा जा सकता है।

also read : 8 साल में कितनी FIR हुईं, AAP के स्थापना दिवस पर केजरीवाल ने बता दिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular