होम / Peach Face Pack: समर सीजन में इस तरह करें पीच का प्रयोग, जानिए इसके फायदें

Peach Face Pack: समर सीजन में इस तरह करें पीच का प्रयोग, जानिए इसके फायदें

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Peach Face Pack, दिल्ली: आड़ू एक ऐसा फल है जो खाने में तो स्वादिष्ट होता ही है बल्कि आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। आड़ू की मदद से आप स्किन की केयर भी कर सकते हैं। आड़ू को स्कीम के लिए वरदान माना जाता है। आपको बता दें अगर आप गर्मियों में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखते हैं जो आपको अपने स्किन केयर में आड़ू को जरूर शामिल करना चाहिए। इसमें मौजूद विटामिन सी स्किन को फायदा पहुंचाता है। त्वचा को हेल्दी बनाता है। आड़ू में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बेहतर विकल्प है। इसके अलावा पानी की मात्रा भी होती है। जो स्किन को हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करने में मदद करती है।

जानिए आड़ू से होने वाले फायदें

आड़ू से बनाएं फेस पैक
  • सबसे पहले इसे मैश कर लें
  • फिर दो चम्मच दही और एक चम्मच शहद मिला लीजिए
  • इसका पेस्ट तैयार कर चेहरे पर लगाएं
  • इसे चेहरे पर नियमित तौर पर लगाएं
  • स्किन ग्लो और हेल्दी नजर आएगा
झुर्रियों को करता है दूर

बता दे आड़ू झुर्रियों स्किन को टाइट रखने में मदद करता है।

स्किन हाइड्रेट रखने में करता मदद

आड़ू डेड सेल्स को दूर करता है और चेहरे की नमी को बरकरार रखता है। इसके लिए आप दो चम्मच आड़ू के पल्प में बादाम का तेल और विटामिन सी सिरम मिला कर चेहरे पर लगाएं। फिर सादे पानी से चेहरा साफ कर ले नियमित रूप से इस पैक को लगाने से स्किन की ड्राइनेस दूर होगी।

निखार बनाएं रखने में करता मदद

बता दे चेहरे पर निखार लानें के लिए आप आड़ू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए दो चम्मच आड़ू के पल्प में चेरी का पल्प मिलाएं। इसे मिक्स करने के बाद चार से पांच बूंद गुलाब जल मिला लें। इस घोल को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

एक्ने से दिलाएं छुटकारा

एक्ने से बचने के लिए आप आड़ू का पैक लगा सकते हैं। यह आपकी त्वचा को हेल्दी और फ्रेश बनाए रखने में मदद करेगा। बता दे एक चम्मच पीच पल्प में एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच केला मैश किया हुआ और एक चम्मच दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं।

टैनिंग की समस्या को करें दूर

टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी आप आड़ू के पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक चम्मच पीच के प्लप में समान मात्रा में बेसन और दही को मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

 

ये भी पढ़े: सिलेंडर फटने से लगी आग, मौके पर पहुची दमकल की गाड़ियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox