Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातRemove Dark Circles: कॉफी से बनाए अंडर आई क्रीम, जो आंखों के...

Remove Dark Circles:

Remove Dark Circles: भागदौड़ भरी इस दुनिया में सबसे ज्यादा थकान आंखों को होती है। दिनभर स्क्रीन पर काम करना और ठीक से नींद ना पूरी होना, इसका नतीजा आंखों के नीचे काले घेरों के रूप में दिखने लगता है। जिससे चेहरे की सुंदरता पर काला टीका लग जाता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कॉफी से बनाएं अंडर आई क्रीम आंख, जो आखों नीचे होने वाली सूजन और काले घेरे को कम करेगी। तो आइए जानते हैं कॉफी से बनी हुई क्रीम को बनाने की विधि…

कॉफी और शहद

आपको बता दे कॉफी में नेचुरल ब्लीचिंग तत्व होते हैं। जो त्वचा के कालेपन को हल्का करते हैं। वहीं शहद नेचुरल मॉइश्चराइजर है। बस एक चम्मच कॉफी को लेकर उसमे शहद मिक्स करें। साथ में कुछ बूंदे विटामिन ई तेल की भी डाल दें। इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाएं और करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर पानी से धो लें। सप्ताह में तीन से चार बार इस पेस्ट को लगाने से आंखों के नीचे काले घेरे कम होने लगते हैं।

एवाकॉडो का तेल और कॉफी
एवाकाडो पौष्टिक तत्वों से भरपूर फल है। इसके तेल को लगाने से स्किन को काफी सारे फायदे मिलते हैं। काले घेरों को दूर करना है तो इससे बने सीमर को लगाएं। इसे बनाने के लिए आधा कप कॉफी को किसी जार में पलट लें। फिर इसमे बादाम का तेल डालकर चार से पांच दिन के लिए रख दें। जब कॉफी और तेल अच्छी तरह से घुल मिल जाएं तो इसमे एवाकाडो के तेल को एक चम्मच डालकर मिक्स करें। रात को सोने से पहले इस सीरम को आंखों के नीचे लगाएं। लगभग एक महीने में ही फर्क दिखने लगेगा।
नारियल का तेल और कॉफी
इसे बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर को नारियल के तेल में मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे आंखों के नीचे लगाएं और करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धो लें।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular